Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

महिलाओं को सशक्त बनाने और समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए आरएसबी ट्रांसमिशन की 'एक पहल

 


गम्हरिया।ऑटोमोटिव उद्योग में अग्रणी आरएसबी ट्रांसमिशन कंपनी की ओर से प्रारम्भ किए गए ‘एक पहल’ इनिशिएटिव के वर्षगांठ के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बताया गया कि यह लैंगिक समानता और समग्र विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम और एक परिवर्तनकारी पहल है जिसका उद्देश्य महिला कर्मचारियों और समुदाय की महिलाओं को सशक्त बनाना है। 

विगत 8 जुलाई'2020 को शुरू की गई यह पहल एक समावेशी और सशक्त कार्य वातावरण बनाने के लिए आरएसबी ट्रांसमिशन की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। आरएसबी समूह में ह्यूमन रिसोर्स की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर निर्मला बेहरा के प्रेरक नेतृत्व में एक पहल के हिस्से के रूप में आयोजित प्रभावशाली सेशंस की एक श्रृंखला आयोजित की गई। यह सत्र पहल के चार स्तंभों, अर्थात् सामुदायिक सेवा, सुरक्षा, शिक्षा व विकास और स्वास्थ्य व स्वच्छता पर केंद्रित था। 

इसका लक्ष्य न केवल महिलाओं को सशक्त बनाना है बल्कि उनके विकास के लिए एक सुरक्षित और अधिक पोषण वाला वातावरण बनाना भी है। आरएसबी समूह के अध्यक्ष आरके बेहरा के दूरदर्शी सोच की उपज 'एक पहल' जीवन के सभी पहलुओं में महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके उत्थान के लिए उनकी दृष्टि और प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है। उनका दृढ़ समर्थन और प्रोत्साहन पहल की सफलता के पीछे एक प्रेरक शक्ति के रूप में काम करता है। 

इस दौरान आरएसबी समूह के वाइस चेयरमैन सह प्रबंध निदेशक एसके बेहरा ने एक पहल पर अपने बहुमूल्य विचार साझा किए। उनकी अंतर्दृष्टि ने ऐसे माहौल को बढ़ावा देने के लिए कंपनी के समर्पण को रेखांकित किया जहां महिलाएं उत्कृष्टता प्राप्त कर सकें और अपनी पूरी क्षमता तक पहुंच सकें। कंपनी अपने कार्यबल में महिला कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने में सराहनीय प्रगति कर रहा है और आरके बेहरा और एसके बेहरा की प्रेरणादायक जोड़ी इस प्रयास में मार्गदर्शक बनी हुई है। महिलाओं को सशक्त बनाने के अलावा, आरएसबी ट्रांसमिशन पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से समग्र विकास को बढ़ावा देने में विश्वास करता है। 

कंपनी का दृष्टिकोण प्रतिभा का सम्मान करने, विशिष्टता को पहचानने और प्रत्येक व्यक्ति के भीतर अनंत क्षमता को स्वीकार करने के मूल मूल्यों पर आधारित है। इसके अलावा यह पहल एक अच्छा इंसान होने के महत्व पर जोर देती है। बताया गया कि 'एक पहल' के साथ आरएसबी ट्रांसमिशन एक ऐसा वातावरण बनाने के लिए प्रतिबद्ध है जहां विविधता और समावेशिता का जश्न मनाया जाता है और प्रत्येक व्यक्ति को फलने-फूलने के अवसर प्रदान किए जाते हैं।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template