Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह ऐतिहासिक पल है और इसे सभी मिलजुलकर हर्षोल्लास के साथ मनाएं : एलआरडीसी, The consecration ceremony of Ram temple is a historic moment and everyone should celebrate it together with joy: LRDC.


चक्रधरपुर। राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का दिन ऐतिहासिक पल है और इसे सभी मिलजुलकर हर्षोल्लास के साथ मनाएं। किसी की भी भावनाओं को आहत करने का काम नहीं करें। उक्त बातें एलआरडीसी केके मुंडू ने कहा। श्री मुंडू शुक्रवार को चक्रधरपुर थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक कि अध्यक्षता करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाह हो तो प्रशासन को, तुरंत सूचना देकर सहयोग प्रदान करें।




मौके पर डीएसपी दिलीप खलखो ने कहा कि चक्रधरपुर शहर पर जिला प्रशासन की विशेष नजर है। उन्होंने जुलूस के दौरान भड़काऊ, गाना नहीं बजाने, जुलूस के दौरान किसी प्रकार की कोई हथियार नहीं रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा की जुलूस के दौरान माहौल बिगाड़ने वालों पर सीधे कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसलिए कोई भी विधि व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश न करें। जुलूस के दौरान जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया जाएगा। अगर माहौल बिगड़ता है तो पुलिस उनके विरुद्ध कार्रवाई करेगी। 


इसलिए सभी समिति इसपर विशेष ध्यान रखें। शोभा यात्रा या जुलूस में व्यवस्था बिगाड़ने वालों को शामिल नहीं करें। थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार ने कहा की प्रशासन की नजर व्हाट्सएप्प फेसबुक समेत सभी सोशल मिडिया पर पैनी नजर है। सोशल मिडिया पर गलत पोस्ट करने पर पुलिस द्वारा आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में प्रशासन बिलकुल सख्ती से काम करेगी। किसी भी तरह की सूचना मिलने पर प्रशासन को पहले सूचित करने की भी अपील की।


उन्होंने कहा की विभिन्न सामाजिक और राजनितिक संगठन के द्वारा अपने अपने स्तर पर कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन तीन दिनों तक किया जा रहा है। इसलिए पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा की खास व्यवस्था की गयी है, ताकि किसी को भी इस आयोजन में दिक्कत ना हो। बता दें की 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के भव्य प्राण प्रतिष्ठा को लेकर चक्रधरपुर में विभिन्न हिन्दू संगठन द्वारा 20 जनवरी से होने वाले कार्यक्रम को लेकर विधि व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर शुक्रवार को चक्रधरपुर थाना में शांति समिति की बैठक हुई। 


शांति समिति की बैठक में एलआरडीसी केके मुंडू,एसडीपीओ दिलीप खलखो, अंचलाधिकारी गिरजानंद किस्कू, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राहुल यादव, थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे। इससे पहले बैठक में प्रशासन ने शहर में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी ली। बैठक में उपस्थित सभी समिति के पदाधिकारियों से निकाले जाने वाले जुलूस की रूट चार्ट, भीड़ में मौजूद होने वाले लोगों की संख्या, आतिशबाजी के दौरान सुरक्षा बरतने, मंदिरों में होने वाले काय्रक्रम आदि की जानकारी ली। बैठक में मुख्य रूप से भाजपा नगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता, शेषनारायण लाल, परेश मंडल,  अनवर खान, निक्कू सिंह, पूर्व प्रोफेसर नागेश्वर प्रधान, लालजी प्रसाद, परमिंदर चौहान, छोटू ठाकुर समेत विभिन्न आयोजन समिति के पदाधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template