Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


मार्शल आर्ट गुरु डॉ. चिता यज्ञेश शेट्टी ने 'किसान मधुमक्खी पालन अकादमी और प्रशिक्षण केंद्र' का किया उद्घाटन, Martial arts guru Dr. Chita Yajnesh Shetty inaugurates 'Kisan Beekeeping Academy and Training Centre',


मुंबई। विश्वविख्यात मार्शल आर्ट गुरु और फिल्म एक्शन कोरियोग्राफर डॉ. चिता यज्ञेश शेट्टी और 'बी 9' के प्रबंध निदेशक प्रसाद शेट्टी ने संयुक्तरूप से पिछले दिनों मैसूर में किसान मधुमक्खी पालन अकादमी और प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन किया। किसानों के हित में क्रियाशील संस्था 'बी 9' सैकड़ों किसानों को प्रशिक्षण दे रहा है, ताकि किसान शहद का व्यवसाय कर सकें, और संस्था उन्हें 'बी 9 यूनिट बॉक्स' प्रदान करके रोजगार के अवसर भी दे रहा है और किसानों को उचित मूल्य पर शहद बेचने में मदद कर रहा है, ताकि किसानों का जीवन सुधर सके। यह पहल, मैसूर के हेब्बल इंडस्ट्रियल एस्टेट में की जा रही है, और इसका उद्घाटन महामहिम श्री यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार और कर्नाटक सरकार के श्रम मंत्री, संतोष लाड द्वारा किया गया। 


किसान मधुमक्खी पालन अकादमी और प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन कार्यक्रम में, किसानों के एक समूह ने एक पारंपरिक नृत्य, बेट्टाकुरबा किया। ब्रांड एंबेसडर के रूप में चिता यज्ञेश शेट्टी ने किसानों के लिए 'बी 9' संस्था द्वारा किसानों के हित में किए जा रहे कार्यों की विस्तृत चर्चा करते हुए प्रबंध निदेशक प्रसाद शेट्टी द्वारा उठाए गए कदम की सराहना की। इसके सपोर्ट के लिए नामपा से कॉस्मो ज़िमिक, ईडाहो, यूएसए, कैरियो मिस्र से सैम पावेल, न्यू जर्सी से फिल रॉस, लॉस एंजिल्स से एड केजी और हांगकांग से विलम बॉन्ड जैसी अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने सराहना की। सऊदी और दुबई से जिलानी मोहम्मद अब्दुल खादर कलमकिया, रूस से किरसन इल्युमझिनोव, रूस से स्टीफ़न चॉफ़स्केवी, थाईलैंड की महामहिम माँ लुयांग राजदारार, हांगकांग से टीके गार्बो ने भी 'बी 9' के ब्रांड एंबेसडर डॉ. चिता यज्ञेश शेट्टी और प्रबंध निदेशक प्रसाद शेट्टी को बधाई दी। 


विदित हो कि बॉलीवुड के जाने-माने मार्शल आर्ट गुरु और दशक के सर्वश्रेष्ठ फिल्म एक्शन कोरियोग्राफर डॉ. चीता यज्ञेश शेट्टी को ग्लोबल मार्शल आर्ट यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन द्वारा मार्शल आर्ट प्योर साइंस में डॉक्टरेट ऑफ फिलैंथ्रोपी (पीएचडी) की डिग्री से भी सम्मानित किया जा चुका है। डॉ. चीता यज्ञेश शेट्टी अब तक 200 से ज्यादा बॉलीवुड स्टार्स और करीब 10 लाख 50 हजार महिलाओं को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दे चुके हैं।


No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template