Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

चांडिल : विद्युत विभाग के लापरवाही से जनता फांक रहे धूल, स्थानीय जनप्रतिनिधि सो रहे हैं चैन की नींद , Chandil: Due to the negligence of the Electricity Department, the public is raising dust, the local public representatives are sleeping peacefully,


चांडिल। राष्ट्रीय राजमार्ग 32 देश का मालवाहक व यात्री वाहनों की आवागमन के लिए काफी महत्वपूर्ण सड़क है। इस सड़क पर प्रतिदिन रात दिन हजारों वाहनों का आवागमन होता है। चांडिल बस स्टैंड से गोलचक्कर के बीच रेलवे बाईपास सड़क पर मरम्मती कार्य चल रहा है। बिजली विभाग के 33 केबीए एच टी लाइन का खंभा रहने के कारण बीच में करीब 50 मीटर सड़क मरम्मती नहीं हो पा रहा है।जिसके कारण दो पहिए एवं तीन पहिए वाहन चालकों को इस सड़क पर आवागमन करने में काफी कठिनाई होती है। धूप होने से धूल की आंधी उठ रही है, यात्रियों के आंख, नाक व मुंह में धूल घुसती है जिससे धूल जनित बीमारी से लोग ग्रसित है।




बताया गया कि उक्त स्थान पर रेलवे के जमीन पर बिना अनुमति से विद्युत विभाग द्वारा खंभा गाढ़ दिया गया है। रेलवे भूमि से डीपी संरचना कार्टिंग ३३ केवी एचटी लाइन के स्थानांतरण करने के लिए 15 मार्च 2023 को दक्षिण पूर्व रेलवे टाटानगर कार्यालय द्वारा विद्युत सहायक अभियंता चांडिल अवर प्रमंडल को पत्र लिखा है। लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी बिजली खंभा का स्थानांतरण नहीं किया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विद्युत विभाग ने खंभा स्थानांतरण करने के लिए 29 लाख रूपए का बजट रेलवे विभाग को दिया है। जब रेलवे विभाग के बिना अनुमति से रेलवे भूमि पर खंभा गाढ़ दिया गया तो उसका स्थानांतरण के लिए रेलवे विभाग से बजट क्यों मांगा जा रहा है, समझ से परे है। इसे विद्युत विभाग की मनमानी कहा जा सकता है।


भाजपा सरकार के लापरवाही का नतीजा : सुखराम हेंब्रम : झारखंड आंदोलनकारी झामुमो के वरिष्ठ नेता सह स्वच्छ चांडिल स्वस्थ्य चांडिल के संस्थापक सुखराम हेंब्रम ने कहा कि भाजपा सरकार के लापरवाही के कारण चांडिल के जनता के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग 32 पर आवागमन करने वाले लोगों को धूल खाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र के भाजपा सरकार जनता को लुभाने के लिए बड़े बड़े घोषणा कर रही है, लेकिन धरातल पर कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। जनता सब जानती है लोकसभा चुनाव में लोकतंत्र की शक्ति का एहसास करा देगा। उन्होंने कहा कि ईचागढ़ विधानसभा के जनता समस्याओं के मकड़जाल में फंस कर कराह रही है और स्थानीय जनप्रतिनिधि चैन की नींद सो रहे हैं।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template