Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

एसडीओ ने बीएलओ व पर्यवेक्षकों के साथ बैठक कर चुनाव संबंधी कई दिशा निर्देश दिये, The SDO held a meeting with the BLO and observers and gave several election related guidelines.


जगन्नाथपुर। लोक सभा चुनाव के मद्देनजर  स्वीप कार्यक्रम के तहत गुरुवार को जगन्नाथपुर प्रखंड कार्यालय सभागार में प्रखंड के 88 बीएलओ के साथ बैठक कर चुनाव संबंधी कई दिशा निर्देश दिये। इस मौके पर मुख्य रूप से जगन्नाथपुर अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश मछुवा, प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार मिश्रा ,अंचल अधिकारी मनोज कुमार सहित नोडल पदाधिकारी के रूप में दिवाकार पान व लक्ष्मण महतो मुख्य रूप से उपस्थित थे।




मौके पर एसडीओ मुकेश मछुवा ने बीएलओ व पर्यवेक्षकों से कहा कि लोक सभा के चुनाव की तैयारी अंतिम चरण में है, ऐसे में बीएलओ को जिम्मेदारी सबसे अधिक है। चुनाव में बीएलओ को किस प्रकार काम करना है, इसी को लेकर आज की बैठक बुलायी गई है। बैठक में एसडीओ ने मेहनती बीएलओ की कार्य प्रशंसा करते हुए कहा कि आप सभी ने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य  में अच्छा कार्य किये है मैंने सम्मानित भी किया आप लोगों को।


अब समय आ गया है आगामी लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक वोटरों को मतदान करना है मतदान के पूर्व मतदाताओं को घर घर जाकर पर्ची का वितरण कैसे करना है, जो वोटर क्षेत्र में नहीं है अगला उनकी अनुपस्थिति सूची कैसे बनानी है। साथ ही कहा कि लेख दिव्यांग वोटर एवं 80 साल के उपर के वोटर को चिन्हित करना है, ताकी मतदान के दिन उनको प्राथमिकता के आधार पर कैसे सभी सुविधा देकर मतदान केन्द्र तक लाया जाय। इस गंभीरता से लेना है। एसडीओ ने कहा कि जिंदा है हम, जीतेंगे हम पर नारा लगाते हुए सभी बीएलओ और पर्यवेक्षको अपने -अपने कार्य में लग जाए और अधिक से अधिक वोटरों को मतदान करवाये।




वहीं बीडीओ अमित कुमार मिश्रा  कहा कि सभी बीएलओ चुनाव में आदर्श आचार संहिता का पालन करें, अपने को पूर्ण रूप से निष्पक्ष रखें। इससे कोई भी दल आरोप प्रत्यारोप न कर सकें। उन्होंने बताया मतदाता केंद्र पर बीएलओ नवीनतम वोटर लिस्ट के साथ मौजूद रहकर मतदाताओं की समस्याओं का समाधान करेंगे। कहा कि सभी बीएलओ 24 घंटे के अंदर अपने अपने मतदान केंद्र का बारीकी से निरीक्षण कर लें। सभी मतदाता सूचना पर्ची मतदाता या उसके परिवार को ही दी जाएगी। जिस समय मतदाता पर्ची दी जाएगी, उस समय बीएलओ मतदाता से सूचना पर्ची पाने का हस्ताक्षर भी कराएगा। मतदाता को जो मतदाता सूचना पर्ची दी जाएगी। इस बार लोकसभा चुनाव में 80 प्रतिशत से अधिक मतदान कराने के लक्ष्य पर जोर दिया गया।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template