Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

जगन्नाथपुर के शिव मंदिर टोला में पानी के लिए मचा हाहाकार, There was an outcry for water in Shiv Mandir Tola of Jagannathpur.


गुवा। जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे पानी के लिए महिलाएं हहकार मचा रही है। जी हां हम बात कर रहे है जगन्नाथपुर प्रखंड के शिव मंदिर टोला में जहाँ पानी का स्रोत नहीं रहने के कारण सभी चापाकल खराब पड़े हुए है। एक मात्र वन विभाग कॉलोनी स्थित डीप बोरिंग के जरिए शिव मंदिर स्थित सिंटेक्स लगाया गया है जिससे कुछ हद तक लोगों को थोड़ा पानी मिलता था, लेकिन एक सप्ताह से मोटर खराब होने के कारण लोगों को पानी के लिए जद्दोजहद करना पड़ रहा है। 





खराब मोटर बनाने हेतु घर-घर से 200 से 300 रुपये शिव मंदिर के घरों की महिलाएँ चंदा भी दी है पर वन काॅलोनी के तरफ से चंदा नही उठने के कारण अब तक मामला वहीं का वहीं फंसा हुआ है। कुछ दिन पहले ही शिव मंदिर आंगनबाड़ी की अगल-बगल की महिलाओं के द्वारा पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए एक आवेदन अनुमंडल पदाधिकारी व प्रखंड विकास पदाधिकारी को सौपा था, इसके बाद एसडीओ मुकेश मछुआ के निर्देश पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार मिश्रा ने शिव मंदिर टोला के आंगनबाड़ी केंद्र के आसपास का जायजा लेने पहुंचे थे। जिसमें उसने कहा था कि सच में इस टोला में पानी की काफी समस्या है जिसका समाधान जल्द से जल्द करने की बात बीडीओ के द्वारा कहा गया था। 


अगर मोगरा पेयजल आपूर्ति के द्वारा प्रतिदिन सुबह शाम पानी छोड़ा जाएगा तो पानी का दिक्कत नहीं होगा। जगन्नाथपुर प्रखंड के मोगरा नदी के द्वारा जलापूर्ति अगर सही से सुबह शाम दिया जाए तो लोगों को थोड़ा राहत मिलेगा। शिव मंदिर की महिलाओं के द्वारा बताया गया के मोगरा के द्बारा जलपूर्ति काफी दिनों से नहीं दिया जा रहा है। महिलाओं के द्वारा यह भी बताया गया कि कुछ दिन पहले बाकी जगह में मोगरा के द्वारा पानी छोड़ा जा रहा था लेकिन शिव मंदिर टोला में पानी नहीं छोड़ रहा था आखिर क्यों जांच का विषय है। 





अगर पेयजल विभाग इस पर जांच करेंगे तो पता चल जाएगा शिव मंदिर टोला की आंगनवाड़ी आसपास की महिलाओं को पानी की काफी दिक्कत है। अब ऐसा हो गया है कि महिलाएं घर से निकलकर तालाब जा रही है। क्या यह सही है इस पर विभाग के द्वारा जल्द से जल्द कोई ठोस कदम निकालना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template