Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

कुकडू प्रखंड मुख्यालय में आजसू का हल्ला बोल कार्यक्रम आयोजित, AJSU's Halla Bol program organized at Kukdu block headquarters,

 


चांडिल। बुधवार को दूसरे दिन भी आजसू का हल्ला बोल कार्यक्रम हुआ। कुकडू प्रखंड मुख्यालय में आजसू कार्यकर्ताओं ने हल्ला बोल किया। इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी को 15 सूत्री मांगपत्र सौंपा गया। हल्ला बोल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आजसू केंद्रीय महासचिव हरेलाल महतो ने कहा कि चुनाव के समय राज्य सरकार ने सैकड़ों वादे किए हैं, लेकिन जब उन वादों को पूरा करने का समय आया तो पीछे हट रही हैं। उन्होंने कहा कि जनता को सरकार के कामकाज का हिसाब चाहिए। जनता को पांच साल के कामकाज का हिसाब देने के लिए राज्य सरकार और उसके प्रतिनिधि तैयार रहें। 




हरेलाल महतो ने कहा कुछ दिन पहले कुकडू प्रखंड के कुम्हारी के टोला बनगोड़ा में जंगली हाथियों कारण दस परिवार का घर जलकर नष्ट हो गया है। इसके कारण दस परिवार बेघर हो गया है। उन्होंने कहा कि उन्हें लगा था कि सत्ता पक्ष के प्रतिनिधि और प्रशासन द्वारा पीड़ित परिवारों को मदद किया जाएगा। लेकिन पता चला है कि पीड़ित परिवारों को राशन और तिरपाल दिया गया है। फिर अगले दिन हमने भी उन पीड़ित परिवारों का हाल चाल लिया और राधन, तिरपाल, टॉर्च इत्यादि वितरण किया। हरेलाल महतो ने कहा कि समझने वाली बात यह कि जब हमलोग विपक्ष में रहकर भी सरकार और प्रशासन से अधिक सेवा दे रहे हैं तो फिर सरकारी सिस्टम क्या काम कर रही हैं। हरेलाल महतो ने कहा कि यह होना चाहिए कि किसी भी आपदा में जितने भी पीड़ित परिवार हो उन्हें तुरंत मुआवजा राशि देने की प्रक्रिया शुरू कर देनी चाहिए। यदि किसी का घर क्षतिग्रस्त हुआ है तो घटना के दो दिन बाद ही उसको आवास योजना की स्वीकृति प्रदान किया जाना चाहिए।


 जब तक ऑन द स्पॉट काम नहीं होगा, तब तक जनता के साथ न्याय नहीं हो सकता है। हरेलाल महतो ने कहा धीरे धीरे उन्होंने ईचागढ़ विधानसभा में चार एम्बुलेंस उपलब्ध कराने का काम किया है, जिससे जनता को दिन रात सेवा मिल रही हैं लेकिन तीन साल पहले विधायक निधि से लाए गए एम्बुलेंस कहां है, वह एम्बुलेंस जनता की सेवा के लिए लाया गया था अथवा थाना में खड़ा रखने के लिए सरकारी राशि को बर्बाद किया गया है। हरेलाल महतो ने कहा कि तिरुलडीह नदी से यदि कोई गरीब अपना घर का काम के लिए या मंदिर निर्माण के लिए ट्रैक्टर से बालू ला रहा है तो उसको परेशान किया जा रहा है। 


 बड़े भ्रष्टाचारी आराम से घूम रहे हैं, टेंडर और विधायक फंड का कमीशन खाने वाले के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं हो रहा है लेकिन यदि कोई बेरोजगार युवा क़िस्त भरके एक ट्रैक्टर खरीदा है तो उसको परेशान किया जा रहा है। क्या यही दिन देखने के लिए हमारे अजित महतो,  धनंजय महतो जैसे क्रांतिकारी नेताओं ने शहादत दिया था। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सचिन महतो, केंद्रीय सचिव सत्यनारायण महतो, कुकडू प्रखंड अध्यक्ष अरुण महतो, चांडिल प्रखंड अध्यक्ष दुर्योधन गोप, गौरांग महतो, बुद्धेश्वर महतो, लखिन्दर सिंह मुंडा, संजीत सिंह मुंडा, सुनील महतो, बाजिनाथ महतो, अमानत हुसैन, धनंजय कुमार, राजू गोराई, विष्णु महतो, कांचन प्रमाणिक आदि मौजूद थे।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template