Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

आदिवासी गरीब की रयती जमीन को फर्जी कागज बनाकर विधायक द्वारा हड़पने का प्रयास, डीसी से किया शिकायत, MLA's attempt to grab tribal poor's land by making fake papers, complaint lodged with DC

 


जमशेदपुर।  एम जी एम थाना अंतर्गत पिपला क्षेत्र के रहने वाला एक गरीब आदिवासी वृद्ध महिला शंकरी सिंह पति बिहारी भूमिज के सिदगोड़ा स्थित रयती जमीन का फर्जी कागजात तैयार कर घाटशिला के विधायक राम दास सोरेन एवम उनके आदमियों द्वारा हड़पने का प्रयास किया जा रहा है। इस संबंध में रयती जमीन के मालिक द्वारा जिले के डीसी एवम एसपी को भी लिखित शिकायत किया गया है। 



उक्त जमीन पर आज बुधवार को घर बनाने का कार्य शुरू किया गया था, जिसे विधायक सोरन द्वारा पुलिस भेजकर काम को रोकबा दिया गया है। संकरी सिंह का कहना है कि यह जमीन उनके पूर्वज झाड़ू भूमिज के नाम पर है। इस जमीन की कुल रकवा 11.28 एकड़ है जिसमें प्लाट संख्या 3673 में 4 एकड़ 28 डी० जमीन को हटाकर लीज से बाहर कर दिया गया है। इस जमीन पर रामदास सोरेन ,विक्टर सोरेन ,बीर सिंह सुरीन , अरूण सिंह उर्फ राजा समेत अन्य व्यक्तियों द्वारा फर्जी वंशज के सहारे गलत तरिके से उस जमीन को हड़प कर टाटा स्टील को बेच दिया है और टाटा स्टील ने वहां पार्क निर्माण किया है। जबकि उक्त जमीन का असली वंशज मैं हूं , मुझे कोई हिस्सेदारी नहीं मिली है। उसी 4 एकड 28डी० जमीन में 52 डी जो अभी बची हुई है। 


 उस जमीन पर मेरा पूर्ण अधिकार है। पर मुझे उस जमीन पर किसी भी प्रकार का कार्य करने या हिस्सेनरी भी नही दिया जा रहा है। मेरे जमीन पर जाने से भी मुझे रोका  जा रहा है। विधायक के आदमियों ने पुलिस प्रशासन की मदद लेकर मुझे वहां काम करने नही दे रहा है। मेरे जमीन के काम में रामदास सोरेन, विक्टर सोरेन, वीर सिंह सूरीन, अरुण सिंह उर्फ राजा ने मेरे ही जमीन पर फर्जी वंसज बनकर रोकने का काम कर रहा है। मेरे जमीन को इनलोगों के द्वारा बेच के खत्म कर दिया जा रहा है और मुझे  ही अपने जीवन के आखरी पलों में  जमीन से वेदखल करने का प्रयास किया जा रहा है। जमीन के असली वंशज शंकरी सिंह एवम उसके परिजन न्याय पाने के लिए दर दर की ठोकरें खाने पर मजबूर है , क्योंकि उनकी बात को प्रशासनिक अधिकारियों ने भी अनसुना कर दी है।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template