Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

चर्चाओं के बीच : अदाकारा तृप्ति शुक्ला , Among the discussions: Actress Trupti Shukla

 


मुंबई। मिस मार्वलस और मिस नार्थ इंडिया प्रिंसेस अवार्ड से सम्मानित हो चुकी नवोदित अदाकारा तृप्ति शुक्ला इन दिनों बॉलीवुड में चर्चा का विषय बनी हुई है। जल्द ही उनकी फिल्म 'तारकासुर' रूपहले पर्दे पर दिखाई देगी जो एक दक्षिण भारतीय फिल्म है। 2019 से उन्होंने फिल्मों की ओर रुख किया इससे पहले वह टेलीविजन और विज्ञापन फिल्मों में काम करती थी। नील नितिन मुकेश और अदा शर्मा की फिल्म 'बाई पास रोड' में काम किया है। सलमान खान की दबंग 3 में भी यह काम कर चुकी हैं। दक्षिण भारतीय फिल्म 'लाकियुम' और 'श्रीज़ा' में अपनी अभिनय का जौहर दिखा चुकी है और आगे भी हिंदी और अन्य भाषाओं की फिल्मों में काम कर रही है। जल्द ही इनकी अन्य फिल्में भी आने वाली है। 

बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड की फिल्म 'मेक अमेरिकन ग्रेट गेन' में भी तृप्ति ने बेहतरीन काम किया है। नेटफ्लिक्स के वेब शो 'बॉम्बे बेगम' में भी तृप्ति ने काम किया है। उत्तरप्रदेश के कानपुर में जन्मी तथा मुम्बई की रहने वाली तृप्ति को बचपन से ही अभिनय का शौक रहा। उसके सपनों को पूरा करने में उनके परिवार का भी भरपूर सहयोग मिला। बेहद कम उम्र से ही तृप्ति ने अभिनय की दुनिया में काम करना शुरू कर दिया लेकिन अभिनय के साथ उन्होंने अपने पढ़ाई भी बड़ी जिम्मेदारी से पूर्ण कर रही है। उन्होंने फाइनेंस (बिजनेस) में एमबीए किया है और वर्तमान में वह एलएलबी की पढ़ाई भी कर रही है। इन्होंने अपनी अभिनय कैरियर की शुरुआत कलर्स चैनल के टेलीविजन सीरियल 'चक्रवर्ती सम्राट अशोक' से की। 

इसमें इन्होंने मगध की राजकुमारी की भूमिका निभाई है। सोनी टीवी के टीवी सीरियल 'संकट मोचन हनुमान' में काम किया है। धारावाहिक 'एक दूजे के वास्ते' में सलोनी का किरदार निभाया है। अभिनेत्री रीमा लागू के साथ धारावाहिक 'नामकरण' में काम किया है इस धारावाहिक में यह अंकिता की भूमिका में थी जो एक नेगेटिव किरदार किया है। धारावाहिक 'स्वाभिमान' में अनन्या की भूमिका की है। 'विघ्नहर्ता गणेश' में लक्ष्मी माता की भूमिका की है। धारावाहिक 'वारिस' में तृप्ति झिलमिल की भूमिका में थी। कई धारावाहिकों में तृप्ति नज़र आ चुकी है। मोटोरोला जैसे कई ब्रांडों के विज्ञापन वह कर चुकी है।


तृप्ति शुक्ला ने अपने अभिनय को निखारने के लिए एकता कपूर के बालाजी टेलीफिल्म्स द्वारा संचालित इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिएटिव एक्सीलेंस से अभिनय की कक्षाएं लीं है। तृप्ति अपने अभिनय कौशल के बदौलत कई तरह के अवार्ड भी अपने नाम कर चुकी है। जिसमें तीन बार वह ग्लोबल अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित हुई है। गौरव सम्मान, ब्राइट्स अवार्ड, बॉलीवुड लीजेंड अवार्ड, इंटरनेशनल अवार्ड, छत्रपति शिवाजी अवार्ड, लॉर्ड्स ऑफ ट्रेंड आदि से सम्मानित हो चुकी है। तृप्ति आईफा अवार्ड और स्टार स्क्रीन अवार्ड के अलावा बिग बॉस 17 में सेलिब्रिटी गेस्ट रही। साथ ही फेमिना मिस इंडिया दीवा में जज रह चुकी है। 

तृप्ति को मायथोलॉजीकल, हिस्टोरिकल और मोटिवेशनल फिल्मों में काम करना पसंद है। उनका मानना है कि इंसान को स्वयं के कौशल पर विश्वास करना चाहिए। कभी परेशान या डीप्रेश नहीं होना चाहिए अगर ऐसी परिस्थितियां आती है तो अपने भगवान पर विश्वास रखें और अपना काम करते रहें सफलता आपको जरूर मिलेगी। युवाओं को अपना लक्ष्य पहले ही निर्धारित कर लेना चाहिए और अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वयं पर विश्वास और अपने काम को दिल और लगन से करना चाहिए। तृप्ति सोशल वर्क भी करती है उनका मानना है, हम दिल से जो करेंगे उसका अच्छा रिटर्न्स भगवान जरूर देगा, बस विश्वास रखें।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template