Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

टीबी मरीजों को उपलब्ध कराया गया पोषण आहार , Nutritional food provided to TB patients



रामगढ़। प्रधानमंत्री टी.बी. मुक्त भारत अभियान के तहत रामगढ़ जिला अन्तर्गत रामगढ़ प्रखण्ड के ईलाजरत टी. बी. मरीजों को अतिरिक्त पोषण आहार प्रदान करने से संबंधित पोषण आहार वितरण कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को सिविल सर्जन, रामगढ़ डॉ महालक्ष्मी प्रसाद की अध्यक्षता में सदर अस्तपताल, रामगढ़ में किया गया, जिसमें रामगढ़ प्रखण्ड अन्तर्गत 36 ईलाजरत टी.बी. मरीजो के बीच पोषण आहार का वितरण किया गया।

सिविल सर्जन, रामगढ़ के द्वारा यह बताया गया कि यह भारत सरकार की एक बहुत ही महत्वकांक्षी योजना है। इस पोषण आहार से टी.बी. मरीजों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी साथ ही साथ उनके रोग का उपचार भी होगा। मौके पर उन्होंने उपस्थित टी०बी० मरीजों को केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी प्रकार की सुविधाओं के बारे में विस्तृत रूप बताया। डॉ० स्वराज, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी, रामगढ़ के द्वारा टी.बी. मरीजों को ईलाज एवं बचाव से संबंधित विस्तृत रूप से जानकारी दी गयी। 
साथ ही उन्होंने सभी को जानकारी दी कि टी.बी. रोग की दवा रामगढ़ जिलान्तर्गत सभी सरकारी एवं गैरसरकारी अस्पतालों में निःशुल्क उपलब्ध है। डॉ० उदय श्रीवास्तव, चिकित्सा पदाधिकारी, सदर अस्पताल, रामगढ़ ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि टी.बी. ईलाज अवधि तक मरीज किसी प्रकार का नशा का सेवन नही करे एवं नियमित रूप से टी.बी. की दवा खाते रहें। इस दौरान पल्लवी कौशल, हिना गौरव वर्णवाल, रशमी कुमारी एवं जिला स्वास्थ्य समिति, रामगढ़ के पदाधिकारी / स्वास्थ्य कर्मी सहित अन्य उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template