Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

1 लाख 36 हजार करोड़ केंद्र के पास है बकाया ,मांगे तो हमें संस्था के द्वारा फसाया जा रहा है: हेमंत सोरेन, Center has outstanding of Rs 1 lakh 36 thousand crores, if we ask then we are being trapped by the organization: Hemant Soren


शहीद देवेंद्र माझी की29 वी पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी श्रद्धांजलि

चक्रधरपुर। झारखंड सरकार का केंद्र के पास 1 लाख 36 हजार करोड़ रुपया बकाया है। इसका हिसाब हमने केंद्र के पास रखा और उनसे मांग की तो मुझे संस्था के जाल में फंसाने का काम किया जा रहा है। उक्त बातें झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कहा। श्री सोरेन शनिवार को गोइलकेरा में जल जंगल जमीन आंदोलन के नायक, माटी पुत्र वीर शहीद देवेन्द्र माझी के शहादत दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि गरीब का बेटा हूं इसलिए मुझे झूठी केस में जेल भेजने के तैयारी कर रहे हैं।


यह होने नहीं देंगे। जेल गए तो बड़ा आंदोलन होगा। इस बार सीधा आर पार का सीधा लड़ाई होगा। उन्होंने कहा कि उनके पास वाशिंग मशीन है उसमें किसी को भी डाल दो उसके धुलाई हो जाती है। वह बच जाते हैं। हमने कभी जात-पात का कोई राजनीतिक नहीं किया हैं। जिस तरह आज हर जगह हिंदू ,मुस्लिम ,क्रिश्चियन जैसे जात पात करते हैं यह किसी से छिपी नहीं है। कोल्हान की धरती शहीदों की धरती है हर जगह शहीदों के याद करते हैं।


बिरसा मुंडा ,सिद्धू कान्हू ,निर्मल महतो सहित अनगिनत लोग यहां के जनता के लिए आदिवासी मूलवासी के लिए लड़ाई लड़ें, यहां के लोगों के लिए जल जंगल जमीन के लडाई लडे हैं। उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है। आज उसी को संवारने का मुझे मौका मिला है। हम जो कहते हैं वह करते हैं उदाहरण यह गोइलकेरा का बाजार है। 1 साल पहले हमने यहां के लोगों से वादा किया था आज वह बाजार बनकर तैयार हैं। हम आगे भी गरीबों की सेवा के लिए तैयार है, लेकिन जब से हमारी सरकार बनी है।


उसके 1 घंटे बाद से मुझे सरकार से गिरने की कोशिश किया जा रहा है। कोरोना काल में भी हमने बेहतर काम किया हैं। आज हमने हर गरीब बुजुर्ग महिला पुरुष को वृद्ध पेंशन देने का काम किया है। वर्तमान में केंद्र सरकार हर गरीब को घर देने का वादा कर रही है, लेकिन झारखंड में आज 8 लाख50 हजार गरीब लोगों ने अपना आवास के लिए आवेदन दिया था, लेकिन केंद्र सरकार उसे स्वीकृति नहीं दिया, लेकिन अब झारखंड सरकार अबुआ आवास योजना के तहत तीन कमरे का आवास बनाकर हर गरीब को देगी।


मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहां की 20 साल तक विपक्ष ने झारखंड का सरकार चलाया है जो दीमक के तरह चाट कर बैठ गई हैं। 20 साल तक कोई विकास नहीं किया। पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी बने फिर अर्जुन मुंडा, लेकिन किसी ने 5 साल तक नहीं सरकार चलाया, लेकिन झारखंड का दुर्भाग्य है कि एक छत्तीसगढ़िया 5 साल तक सरकार चलाया। हम धीरे-धीरे पूरे राज का व्यवस्था कर रहे हैं अब जनता की सेवा के लिए बीडीओ, सीओ सीधा जनता की सेवा के लिए उनके घर जाएंगे। झारखंड में पूर्व में किसी प्रकार के नियुक्ति में नियमावली नहीं बनाया गया था, लेकिन अब धीरे-धीरे उसकी व्यवस्था किया गया तो नियुक्ति निकल रही है। 

साथ ही साथ स्वरोजगार योजना के तहत गरीब लोगों को भी जोड़ा जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सावित्री फूलों बाई योजना के तहत गरीब की बेटी अब इंजीनियर और डॉक्टर बनकर झारखंड की सेवा करेगी इसके लिए कानून बनाया है। सरकार इन बेटियों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगी। हर गरीब की बेटी पढ़ाई करेंगे ऐसी व्यवस्था की जा रही है। इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने निर्धारित समय से 2 घंटे विलम्ब से गोइलकेरा पहुंचे। गोइलकेरा में सीएम का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया। 

साथ ही आज जल जंगल जमीन आंदोलन के नायक, माटी पुत्र वीर शहीद देवेन्द्र माझी  के शहादत दिवस पर सीएम ने श्रद्धांजलि दी। सीएम ने गोइलकेरा हाट- बाजार स्थित शहीद स्थल में शहीद देवेंद्र माझी जी की शहीद बेदी पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। मौके पर झारखंड सरकार के मंत्री जोबा माझी,विधायक सह झामुमो जिला अध्यक्ष विधायक सुखराम उरांव, विधायक दशरथ गागरई, विधायक दशरथ गागराई , विधायक निरल पूर्ति, विधायक दीपक बिरुआ, विधायक सविता महतो ने भी अपनी विचार रखे। मौके पर हजारों महिला पुरुष और झामुमो नेता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template