Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

शहीद देवेंद्र मांझी की 29वीं पुण्यतिथि, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन श्रद्धांजलि सभा में होंगे शामिल, 29th death anniversary of martyr Devendra Manjhi, Chief Minister Hemant Soren will attend the tribute meeting.


चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम के गोइलकेरा में शहीद देवेंद्र माझी की 29वीं पुण्यतिथि पर शनिवार को 14 अक्टूबर को विशाल श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है। इसमें झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शिरकत करेंगे. इसकी पूरी रूपरेखा पूरी कर ली गई है। शहीद देवेंद्र माझी जिला प्रशासन द्वारा इसकी तैयारी पूरी कर ली है। गोइलकेरा हाट बाजार मैदान में स्मारक स्थल के समीप विशाल मंच का निर्माण कराया गया है।


इसकी पूरी रूपरेखा जिला प्रशासन की देखरेख में चल रहा है। पूरे स्थल को सुरक्षा का व्यापक इंतजाम किया गया। जब कि गोइलकेरा-चक्रधरपुर मार्ग में जगह-जगह  पर तोरण द्वार बनाए गए हैं। श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम में राज्य की कैबिनेट मंत्री जोबा माझी, परिवहन मंत्री चम्पई सोरेन, चाईबासा के विधायक दीपक बिरुआ, खरसावां के विधायक दशरथ गागराई, चक्रधरपुर के विधायक सुखराम उरांव समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता और जिले भर के सैकड़ों कार्यकर्ता शरीक होंगे। 


दूर-दराज के इलाकों से लगभग 10 हजार लोगों को बैठने का व्यवस्था किया गया है। आपको बता दें कि जल, जंगल व जमीन आंदोलन के प्रणेता शहीद देवेंद्र माझी की 14 अक्टूबर 1994 को गोइलकेरा में राजनीतिक विरोधियों ने हत्या कर दी थी। तब से प्रत्येक वर्ष उनका शहादत दिवस मनाया जाता है।


मंत्री जोबा माझी ने की सभा स्थल का निरीक्षण: शुक्रवार को झारखंड सरकार के मंत्री जोबा माझी ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। एक डेढ़ घंटे तक चल निरीक्षण में मंत्री ने कई दिशा निर्देश दिया। 

श्रद्धांजलि सभा स्थल पर सुरक्षा का व्यापक इंतजाम, मजिस्ट्रेट और पुलिस तैनात : शहीद देवेंद्र माझी के श्रद्धांजलि सभा में झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। इसे लेकर प्रशासन द्वारा गोइलकेरा में  हेलीपैड बनाया गया। कार्यक्रम में सीएम के आगमन में मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दुरुस्त कर दी गई है। इसके लिए पश्चिमी सिंहभूम जिला और पूर्वी सिंहभूम जिले से अतिरिक सुरक्षा बल को बुलाया गया है। बता दें कि पूरे गोइलकेरा को प्रशासन ने अपने नियंत्रण में ले लिया जगह जगह मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल को तैनाती की जाएगी। इसके लिए 7 सेक्टर में बांटकर 62 दंडाधिकारियों को प्रतिनियुक्त किया है।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template