Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

सुरक्षाबलों पर नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने बरसाई गोलियां, भागे नक्सली, कोई हताहत नहीं ,Naxalites did IED blast on security forces, in retaliation police opened fire, Naxalites ran away, no casualties

चक्रधरपुर। पश्चिम सिंहभूम के गोईलकेरा थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ की खबर की पुष्टि पुलिस ने देर शाम को कर दी। पुलिस ने बताया है की माओवादियों के द्वारा पुलिस को लक्षित करने के उद्देश्य एक आईईडी विस्फोट किया गया था। जिसकी चपेट में आने से सुरक्षाबल के जवान बाल बाल बच गए, लेकिन इसके बाद सुरक्षाबल के जवानों की जवाबी कार्रवाई में माओवादी भाग खड़े हुए। दरअसल बीते 10 अक्टूबर से गोईलकेरा थाना क्षेत्र के कुइड़ा, छोटा कुइड़ा, मारादीरी, मेरालगाड़ा, हाथिबुरु, तिलयाबेड़ा, कटम्बा, बायहातू, बोरोय, के सीमावर्ती क्षेत्रों में और टोंटो थाना अंतर्गत  हुसिपी, राजाबसा, तुम्बाहाका, रेंगड़ा, गोबुरु, लुइया, के भी सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षाबलों के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ बड़ा नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है।

इसी दौरान जंगल में छिपे माओवादियों ने सुरक्षाबलों पर छिपकर आईईडी विस्फोट कर हमला किया। जिसके बाद सुरक्षाबलों के जवानों ने जवाबी कार्रवाई में ताबड़तोड़ फाइरिंग की। जवानों की ओर से बरसते गोलियों की बौछार देख माओवादी मौके से भाग खड़े हुए. पुलिस के मुताबिक ईलाके में अभी भी नक्सल विरोधी अभियान जारी है और सर्च अभियान क्षेत्र में और भी ज्यादा तेज कर दिया गया है। हालाँकि पुलिस ने इस मुठभेड़ में किसी के भी हताहत होने की बात नहीं कही है, जबकि शुरूआती दौर में यह खबर तेजी से फैली की मुठभेड़ माओवादियों को भारी नुकसान हुआ है।

बताया जा रहा है की जहाना सुरक्षाबलों के द्वारा अभियान चलाया जा रहा है वहां बड़ी संख्या में माओवादी के शीर्ष नेता अपने दस्ते के साथ मौजूद हैं। इसी सुचना पर पुलिस का अभियान कोल्हान के इन जंगलों में दस महीने से जारी है। सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में कोबरा, झारखण्ड जगुआर, सीआरपीएफ सहित जिला पुलिस के जवान और अधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template