Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


साइबर अपराधियों ने खाते से उड़ाए 70 हजार रुपए, थाने में की लिखित शिकायत, Cyber ​​criminals stole 70 thousand rupees from the account, written complaint in the police station


गुवा
। लोकतंत्र का चौथा स्तंभ पत्रकार संदीप कुमार प्रसाद के खाते से साइबर अपराधियों ने खाते से 70 हजार रुपए उड़ा लिए। इसकी जानकारी खाताधारक को तब हुई जब वह अपने खाता का अपडेट कराया। उसके बाद खाता धारक संदीप कुमार प्रसाद ने बैंक ऑफ़ इंडिया गुवा शाखा प्रबंधक को लिखित आवेदन देकर खातों से गायब हुए पैसों की जानकारी मांगी। तत्पश्चात खाताधारक ने इसकी लिखित सूचना गुवा थाने को दी गई। थाना प्रभारी अनिल कुमार यादव ने इसकी जांच कर अभिलंब कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। 

घटना के संबंध में खाताधारक ने बताया कि गुवा बाजार स्थित बैंक ऑफ़ इंडिया शाखा में ऐसे बहुत से खाता धारक हैं जिसके खातों से पैसे की निकासी कर ली गई है, परंतु शाखा प्रबंधक द्वारा उचित कार्रवाई नहीं करने पर खाता धारक निराश होकर अपने घर लौट जाते हैं। इस संबंध में बैंक ऑफ़ इंडिया शाखा प्रबंधक ने कहा कि 70 हजार रुपए खाते से निकासी आधार कार्ड से की गई है, परंतु खाताधारक ना ही बैंक ऑफ़ इंडिया शाखा का एटीएम आज तक ली है और ना ही कभी भी आधार कार्ड से अंगूठे लगाकर पैसे की निकासी की है। 

ऐसे में खाते से पैसे गायब हो जाना आश्चर्जनक बात है। थाना प्रभारी ने भी खाता धारक से गायब हुए पैसों की पूरी जानकारी बैंक आफ इंडिया से मांग की गई है, ताकि पूरी जांच की जा सके। खाता से गायब हुए पैसे एक साथ 70 हजार रुपए की निकासी नहीं की गई है। इसकी निकासी कभी एक दिन में दो बार तो कभी महीने में एक बार करके 10 हजार रुपए की निकासी कर की है, जबकि खाताधारक संदीप कुमार प्रसाद लोगों को साइबर अपराध से बचने के लिए ओटीपी, एटीएम पीने शाहिद खाता से संबंधित जानकारी किसी अन्य के साथ साझा नहीं करने को लेकर जागरूक करते रहते हैं। 

अगर बैंक आफ इंडिया शाखा में बिना खाता से संबंधित जानकारी किसी के साथ साझा कर पैसे गायब हो जाना यह बहुत ही बड़ा सवाल पैदा करता है। ऐसे में लोग बैंकों में अपने पैसे को कैसे सुरक्षित रख सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template