Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


उपायुक्त मंजूनाथ भजन्त्री ने साकची में 'विश्वकर्मा प्वाइंट' का किया शुभारंभ, Deputy Commissioner Manjunath Bhajantri inaugurated 'Vishwakarma Point' in Sakchi,


जमशेदपुर। जिला दण्डाधिकारी-सह- उपायुक्त मंजूनाथ भजन्त्री द्वारा जिले के शिल्पकारों द्वारा निर्मित कलाकृतियों तथा सखी दीदीयों के उत्पादों को बाजार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से साक्ची में आज 'विश्वकर्मा प्वाइंट' का शुभारंभ किया गया। इस दौरान उन्होने शिल्पकारों, कलाकारों एवं सखी दीदीयों द्वारा निर्मित कलाकृति एवं उत्पाद के स्टॉल का अवलोकन करते हुए उनका उत्साहनवर्धन किया।

'विश्वकर्मा प्वाइंट' को लेकर जिले के शिल्पकारों, कलाकारों तथा सखी दीदीयों ने माननीय मुख्यमंत्री, झारखंड हेमंत सोरेन के प्रति आभार जताया। 'विश्वकर्मा प्वाइंट' में जिले के हुनरमंद शिल्पकारों द्वारा निर्मित वाद्ययंत्र, शिल्प कलाओं, कलाकृतियों के साथ-साथ सखी दीदियों द्वारा निर्मित/ उत्पादित दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुओं की बिक्री की जाएगी। जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त ने कहा कि राज्य सरकार शिल्पकारों, कलाकारों के सामाजिक, आर्थिक उत्थान की दिशा में संवेदनशील है। 

उन्होंने कहा कि उचित प्लेटफॉर्म के अभाव में स्थानीय शिल्पकारों और सखी दीदियों द्वारा निर्मित वस्तुएं बाजार में नहीं आ पा रही थी। पीढ़ियों से लोग जिस कला को संरक्षित एवं संवर्धित करने में जुटे हैं उसे पहचान दिलाने में जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक सहयोग देने का प्रयास है ताकि वे अपने उत्पाद को प्रदर्शित कर सकें और लोगों तक पहुंचा सकें। स्थानीय शिल्पकारों के सशक्तिकरण की दिशा में राज्य सरकार के दिशा-निर्देशानुसार यह पहल जिला प्रशासन द्वारा की गई है। 

आइए, पूर्वी सिंहभूम जिला के कलाकारों, शिल्पकारों की कला को संवर्धित, संरक्षित करने, जिले की सांस्कृतिक, पारम्परिक विरासत को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दें। स्थानीय शिल्पकारों, कलाकारों द्वारा निर्मित उत्पाद को हम सभी जरूर खरीदें। 

 

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

Domain