Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


झारखंड सरकार ने खटिक जाति की शोध करने के लिए एक टीम को भेजा चाईबासा जिला, Jharkhand government sent a team to Chaibasa district to research Khatik caste.


चक्रधरपुर। अखिल भारतीय खटिक समाज के तत्वावधान में झारखंड सरकार खटिक जाति की शोध करने के लिए एक टीम को चक्रधरपुर और चाईबासा भेजा है। जिसके तहत शुक्रवार को उक्त टीम चक्रधरपुर पहुंचा और खटिक जाति के लोगों के साथ गोल्डन वैकुंठ होटल में बैठक किया।  टीम ने खटिक जाति की सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक व्यवस्था की सर्वे किया। सर्वे अधिकारी में डा. शब्बीर हुसैन एवं संजय कुमार मेहता शामिल हैं, जबकि टीम में राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष राधेश्याम सोनकर, राष्ट्रीय महासचिव राजेश सोनकर, प्रदेश संरक्षक रमेश सोनकर, प्रदेश महामंत्री दीपक सोनकर, जमशेदपुर जिला अध्यक्ष-ब्रिजेश सोनकर, सराईकेला से रतन सोनकर, ग्रामीण हल्दी पोखर से प्रकाश सोनकर, रामगढ़ से प्रदीप सोनकर शामिल हैं। 



उनके द्वारा खटिक समुदाय की रहने शहण भी देखा गया। उक्त सर्वे की रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपा जाएगा। मौके पर उपस्थित सर्वे अधिकारी डॉ शब्बीर हुसैन ने कहा कि झारखंड सरकार द्वारा खटिक जाति की शोध अध्ययन करने के लिए एक टीम गठित कर भेजा है। खटिक जाति की सामाजिक, आर्थिक, शैक्षणिक तथा वर्तमान स्थिति जानने के लिए अखिल भारतीय खटिक समाज के तत्वावधान में डा रामदयाल मुंडा कल्याण शोध संस्थान द्वारा जिम्मा सौंपा गया है। उसी संदर्भ में चक्रधरपुर आया हूं। 


यहां खटिक जाति कैसे निवास करते हैं, कहां निवास करते हैं तथा उनकी सामाजिक और आर्थिक स्थिति कैसे हैं। यह जानने आए हैं। इस संदर्भ में जो भी रिपोर्ट तैयार होगा उन्हें झारखंड सरकार को सम्मिलित किया जाएगा। बैठक में समाज के लोगों में चक्रधरपूर से सूरज सोनकर, पंचम सोनकर, श्रवन सोनकर, राजकुमार सोनकर, चाईबासा से अशोक सोनकरभाई लाल, काशीनाथ सोनकर, देवराज सोनकर, राहुल सोनकर, दीपक सोनकर आदि खटिक समाज के लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template