Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


मणिपाल टाटा मेडिकल कॉलेज ने सिविल सर्जन के अनुरोध पर हीमोग्लोबिन परीक्षण हेतू 20000 स्ट्रिप्स उपल्ब्ध कराया, Manipal Tata Medical College provided 20000 strips for hemoglobin testing on the request of Civil Surgeon,


जमशेदपुर। मणिपाल टाटा मेडिकल कॉलेज ने अपने परिसर में जिला प्रशासन को, कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के तहत सिविल सर्जन, पूर्वी सिंहभूम के अनुरोध पर हीमोग्लोबिन परीक्षण के लिए 20000 स्ट्रिप्स प्रदान की। इन स्ट्रिप्स की मदद से सभी कस्तूरबा गांधी विद्यालयों के कक्षा 8 से ऊपर के छात्रों और सभी गर्भवती महिलाओं को लक्षित करते हुए जिले भर में परीक्षण आयोजित किए जाएंगे। ये स्ट्रिप्स गंभीर एनीमिया के रोगियों की पहचान करने में मदद करेंगी जो इन परीक्षणों का खर्च वहन नहीं कर सकते हैं या नहीं जानते हैं, उन्हें गंभीर एनीमिया के पीड़ितों के लिए जीवनरक्षक योगदान देने का अवसर मिलेगा। 




यह कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी कार्यक्रम इन एनीमिया रोगियों की भलाई में योगदान देगा और जिला प्रशासन को जिले भर में इन रोगियों की निगरानी करने में मदद करेगा और उचित दवा से उन्हें ठीक होने में मदद मिलेगी। साथ ही महिलाओं को बचाया भी जा सकेगा। यह कार्यक्रम बारीडीह स्थित मणिपाल टाटा मेडिकल कॉलेज के परिसर में आयोजित किया गया था और इन 20,000 परीक्षण स्ट्रिप्स को डॉ. जुझार माझी, सिविल सर्जन, पूर्वी सिंहभूम को डॉ. हरीश चंद्र बंधु, एसोसिएट डीन (क्लिनिकल) और एचओडी स्त्रीरोग द्वारा सौंपा गया था। 


इस मौके पर प्रोफेसर राजीव द्विवेदी, निदेशक-शैक्षणिक प्रशासन और गुणवत्ता, डॉ विजय कौटिल्य, एसोसिएट डीन (पैरा क्लिनिकल) और एचओडी फोरेंसिक विभाग, जय प्रकाश, कानूनी विभाग, क्षितिज मोहन - प्रमुख सामान्य प्रशासन, सुश्री प्रियंका सिंघल पीआर/कानूनी, डॉ. महेश्वर प्रसाद, प्रमुख आउटरीच विभाग, कन्हैया उपाध्याय सुरक्षा अधिकारी प्रमुख इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए उपस्थित थे। वहीं मौके पर अधिकारियों ने बताया कि मणिपाल टाटा मेडिकल कॉलेज जमशेदपुर, मणिपाल एकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन (माहे) की एक घटक इकाई है और इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस (IOE) एक प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थान है, जो गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएँ प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। 


जमशेदपुर में स्थित यह कॉलेज चिकित्सा के क्षेत्र में स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। अत्याधुनिक सुविधाओं और एक समर्पित संकाय के साथ, एमटीएमसी का लक्ष्य भविष्य के स्वास्थ्य पेशेवरों को प्रशिक्षित करना और समुदाय की भलाई में योगदान देना है।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template