Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


पुलिस इंस्पेक्टर व 3000 से अधिक अफसरों का हुआ ट्रांसफर ! Police inspector and more than 3000 officers transferred!

 

रांची। होने वाले आगामी चुनाव को देखते हुए राज्य सरकार ने चुनाव आयोग की निर्देश पर बड़े पैमाने पर दो से तीन चरणों में लगभग 150 डीएसपी सहित पुलिस इंस्पेक्टर और 3000 से अधिक पुलिस विभाग में एक साथ ट्रांसफर पोस्टिंग करने की सूत्रों के अनुसार सूची तैयार कर ली गई है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस विभाग में तीन हजार से अधिक जूनियर पुलिस अफसरों का तबादला 31 जनवरी तक पूरा कर लेना है। पुलिस विभाग में अबतक एक साथ इतने बड़े पैमाने पर कभी तबादले नहीं हुए हैं।




एक ही जिले में तीन साल से जमे पुलिस अफसरों का तबादला चुनाव आयोग के आदेश पर किया जाना है। 2018 बैच के दो हजार से अधिक दारोगा के साथ-साथ कुल तीन हजार से अधिक दारोगा व इंस्पेक्टर स्तर के पुलिस पदाधिकारी शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार वैसे पुलिस पदाधिकारी लंबे समय से पोस्टेड अफसरों को फील्ड में भेजा जा सकता है। तीन साल से जमे डीएसपी स्तर के अधिकारियों का भी तबादला होगा। वहीं डीएसपी रैंक में 93 नवप्रोन्नत हुए अफसरों की भी पोस्टिंग होनी है। 


राज्य सरकार के द्वारा 150 से अधिक डीएसपी की ट्रांसफर-पोस्टिंग की जानी है। वहीं, लगभग दो दर्जन जगहों पर डीएसपी स्तर के पदाधिकारियों का भी पद रिक्त है। राज्य के वैसे पदाधिकारियों का तबादला होना है जो एक ही जगहों पर तीन साल या उससे अधिक अवधि से जमे हैं। 30 जून 2024 को तीन साल पूरा होने की अवधि मानकर आयोग ने डेडलाइन तय की है। दरअसल लंबे समय से जमे पदाधिकारियों के द्वारा चुनाव प्रभावित करने की आशंका होती है, इसलिए आयोग तीन साल या उससे अधिक अरसे से जमे अफसरों को हटाने का आदेश जारी कर चुका है। ट्रांसफर पोस्टिंग की सूची 29 जनवरी तक जारी हो सकती है।


No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

Domain