Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय 7 जनवरी को कानून में आध्यात्मिकता का समावेश विषय पर एक परिचर्चा आयोजित करेगा, Brahma Kumari Ishwariya Vishwavidyalaya will organize a discussion on inclusion of spirituality in law on January 7.


जमशेदपुर। प्रजापिता ब्रहमाकुमारी ईश्वरीय विश्ववि‌द्यालय एवं राजयोग एजुकेशन एंड रिसर्च फाऊंडेशन के जूरिस्ट विंग के द्वारा 7 जनवरी 2024 को यूनिवर्सल पीस पैलेस मरीन ड्राइव में एक वृहत कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम इस उ‌द्देश्य से रखा गया है कि यदि कानून में आध्यात्मिकता का समावेश हो जाए तो डगमगाई हुई कानून व्यवस्था को व्यवस्थित करना सरल हो जाएगा। आध्यात्मिकता से अंतर मन की शक्तियां जागृत हो जाती है। क्षमा, दया, सेवा भाव और कल्याण की भावना जैसे नैतिक गुण जीवन में आ जाते हैं जिसमें प्रत्येक व्यक्ति को सत्य और उचित न्याय दिला पाना सरल और संभव है। 




इस बात की जानकारी बिष्टुपुर स्थित ब्रह्मा कुमारिज के कार्यालय मे प्रेसवार्ता आयोजित कर दिया गया । प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि ब्रह्मा कुमारीज मुख्यालय माउंट आबू से पधारे हुए भाता आत्म प्रकाश जी उक्त कार्यक्रम में अध्यक्षीय भाषण देंगे । प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अंजू बहन ने बताया कि आध्यात्मिक सशक्तिकरण के लिए आध्यात्मिकता की अनिवार्यता है आध्यात्मिकता के माध्यम से ही कोई भी अपने जीवन को मूल्यवान बनाकर न्याय प्रदान कर पाएगा। 


आध्यात्मिक सशक्तिकरण एक अमूल्य स्थिति है जो आत्मा को जीवन की चुनौतियों से निपटने में सक्षम बनाती है, सामान्यतः मनुष्य की चेतना शरीर एवं शरीर से संबंधित व्यक्तियों, वस्तुओं एवं विलासिता से जुड़ी होती है। ये सब दुःख के कारण हैं। इस संसार को सुखी संसार में बदलने की विधि आध्यात्मिक सशक्तिकरण है। इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किए गए हैं- लॉ कॉलेज के प्राचार्य एवं प्रोफेसर ,बैंकिंग और बीमा क्षेत्र के अधिकारी , सार्वजनिक और कॉर्पोरेट क्षेत्र के वित्त विभागों के अधिकारी , आयकर सलाहकार और परामर्शदाता, कराधान अधिकारी आदि गणमान्य लोग आमंत्रित हैं। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में रागिनी दीदी, संजु बहन, कोमल बहन राजक्ती बहन, जया बहल, आभा बहन का विशेष सहयोग रहा ।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template