Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


भाजपा नेता मधुसूदन गोराई ने ढाई सौ महिला पुरुषों को ले गए धार्मिक स्थल, BJP leader Madhusudan Gorai took two hundred and fifty men and women to religious places,

चांडिल। भारतीय जनता पार्टी के सरायकेला-खरसावां जिला महामंत्री मधुसुदन गोराई ने ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के करीब ढाई सौ महिला-पुरुषों को पुरी में महाप्रभु जगन्नाथ, बड़े भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा का दर्शन-पूजन कराया। भाजपा नेता ने अपने निजी खर्च से ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों से महिला-पुरुषों को पुरी में महाप्रभु जगन्नाथ मंदिर, आनंद बाजार, माैसी बाड़ी, समुद्र, चंद्रभागा, कोणार्क, भुवनेश्वर में लिंगराज मंदिर समेत कई दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया। राज्य में दूसरी बार हुए पंचायत चुनाव में जिला परिषद का चुनाव जीतने के बाद से वे हर वर्ष ग्रामीणों को पुरी में भगवान जगन्नाथ का दर्शन-पूजन करवा रहे हैं। इस वर्ष भी उन्होंने विभिन्न गांवों के 220 महिला और 35 पुरुषों को पुरी का दर्शन कराया।




चार दिवसीय भ्रमण से ग्रामीणों में खुशी : चार दिवसीय पुरी भ्रमण से ग्रामीणों में खुशी की लहर है। इनमें वैसे लोग शामिल हैं जो किसी कारणवश तीर्थयात्रा में नहीं जा सकते हैं। पुरी की नि:शुल्क यात्रा कर वापस लौटने पर लोगों के चेहरों पर खुशी साफ झलक रही थी। यात्रा के दौरान जाने-आने का भाड़ा, रहना, खाना-पीना आदि की व्यवस्था भाजपा नेता मधुसुदन गोराई की ओर से किया गया था। वापस लौटने पर ग्रामीणों ने कहा कि महाप्रभु का दर्शन-पूजन उनके लिए सपना जैसा था, जो पूरा हुआ। महाप्रभु जगन्नाथ और लिंगराज मंदिर में दर्शन-पूजन करने के साथ समुद्र में स्नान करना और कोणार्क, धौवलीगिरी, चंद्रभागा समेत अन्य स्थानों का यादगार भ्रमण उनके लिए अविस्मरणीय है। लोगों ने कहा जगन्नाथ पुरी की यात्रा मात्र एक यात्रा नहीं, बल्कि एक एहसास है। 


जगन्नाथ पूरी में भगवान जगन्नाथ, बड़े भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा विराजमान है। यह एकमात्र ऐसा मंदिर है जहां खंडित यानि अधूरी प्रतिमा की पूजा-अर्चना की जाती है।

दर्शन-पूजन कराना सौभाग्य की बात : भाजपा नेता मधुसुदन गोराई ने जगन्नाथ पुरी भ्रमण पर कहा कि सुदूरवर्ती ग्रामीण महिला-पुरुषों के साथ महाप्रभु का दर्शन-पूजन करना सौभाग्य की बात है। बुजुर्ग महिला-पुरुषों से मिले आशीर्वाद से मन को असीम शांति मिलती है। उन्होंने कहा कि वैसे भाजपा सरकार भी बुजुर्गो का नि:शुल्क तीर्थयात्रा करवाती है, लेकिन उनकी ओर से प्रतिवर्ष ग्रामीणों को अलग-अलग धार्मिक स्थलों में भगवान का दर्शन-पूजन करवाया जाता है। 


तीर्थयात्रा करने में असमर्थ और बुजुर्गो के साथ महाप्रभु का दर्शन सुखद अनुभूति प्रदान किया। उन्होंने कहा कि उनका यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। जबतक संभव होगा वे ग्रामीणों को अलग-अलग धार्मिक स्थलों का भ्रमण कराते रहेंगे। इससे एक ओर जहां धार्मिक भावना प्रगाढ़ होगी, वहीं क्षेत्र में लोगों के बीच एकजुटता बनी रहती है।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template