Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


कुशवाहा एकता समारोह सह वनभोज कार्यक्रम में विधायक सरयू राय पहुंचे, बिना दहेज के शादी करने का समाज के लोग लिया संकल्प, MLA Saryu Rai arrived at the Kushwaha Unity Ceremony cum Vanbhoj program, people of the society took a pledge to marry without dowry,


जमशेदपुर। कुशवाहा संघ जमशेदपुर के तत्वा‌धान में कुशवाहा एकता समारोह-सह-वनभोज का आयोजन सिदगोड़ा स्थित बिरसा मुंडा टाउन हॉल के मैदान में किया गया। इसमें बिहार, बंगाल, झाड़खंड एवं उड़ीसा के लगभग 6000 लोगों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में बच्चों के बीच खेलकूद प्रतियोगिता एवं भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विजयी बच्चों के अलावा किसी भी क्षेत्र में श्रेष्ठ प्रदर्शन करनेवाले मेधावी बच्चों को संस्था के श्रेष्ठ व्यक्तियों द्वारा सम्मानित किया गया। 


इस आयोजन के क्रम में स्वजातीय युवक और युवतियों के वैवाहिक समायोजन के लिए भी शिविर लगाए गए। इस शिविर में कुल 26 युवक:युवतियों का पंजीकरण हुआ। समाज के पदाधिकारियों की तरफ से बिना दहेज की शादी करने का संकल्प लिया गया। साथ ही समाज के आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की शादियाँ करने की जिम्मेवारी लेने की भी बात कही गई।


हमारा समाज अगर पिछड़ा है तो सर्वप्रथम अपने आपको शिक्षित होना होगा और उच्च वर्गों के क्रिया-कलाप से सीख लेने की जरूरत है। हम सभी महात्मा बुद्ध, चन्द्रगुप्त मौर्य, सम्राट अशोक आदि महापुरुषों के वंशज हैं तो उन सबके जीवन से प्रेरणा लेने की जरूरत है। पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने में कुशवाहा संघ के अध्यक्ष शिवकुमार भक्त, सचिव रामकुमार सिंह एवं अतुल आनंद, नवल किशोर प्रसाद, राजेन्द्र मेहता, अनूप कुमार सिंह, अधिवक्ता संजय कुमार, राम प्रकाश सिंह, त्रियोगी सिंह, किशोरी प्रसाद, राम कुमार, परमेश्वर प्रसाद, के पी सिंह, रमानंद भक्त, चंद्रमा सिंह, उद्घोषक अमित प्रिंस, गनौरी प्रसाद, जेपी मण्डल, डॉ तेज नारायण वर्मा, अशोक कुमार आदि की महत्त्वपूर्ण भूमिका रही। 


इस समारोह में जमशेदपुर पूर्वी क्षेत्र के विधायक सरयू राय एवं आदित्यपुर के पूर्व पार्षद पूरेन्द्र नारायण सिंह एवं आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव डॉ रवि कुमार मौर्य की गरिमामयी उपस्थिती रही। उक्त कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगों ने वनभोज का भी आनंद लिया।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template