Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


बच्चे यैसा गलत काम न करें, ताकि स्कूल, शिक्षक और पिता माता बदनाम हो जाय : सुनील कुमार दे, Children should not do such wrong things so that the school, teachers and parents get defamed: Sunil Kumar.


विद्या भारती इंग्लिश स्कूल हाता में 75 वां गणतंत्र दिवस मनाया गया

हाता। हरवर्ष की भांति इस वर्ष भी 26 जनवरी को पूरे देश में गणतंत्र दिवस हर्ष उल्लास और धूमधाम से मनाया गया। पोटका प्रखंड में स्थित विद्या भारती इंग्लिश स्कूल हाता में 75 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। स्कूल कमेटी के अध्यक्ष अनिरुद्ध गोप ने राष्ट्रीय झंडा फहराया। उसके बाद राष्ट्रीय संगीत के साथ सलामी दी गई।विद्यालय के प्राचार्य सेलिम आज़ाद ने स्वागत भाषण देते हुए गणतंत्र दिवस पर प्रकाश डाला। अंचल के प्रसिद्ध साहित्यकार सह समाज सेवी सुनील कुमार दे ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। उसके बाद उन्होंने ने बच्चों के लिए कहा,,,बच्चें कभी यैसा गलत काम न करें, ताकि स्कूल,शिक्षक और पिता माता का नाम बदनाम हो जाय,शर्म से शिर झुक जाय।


इसलिए कैरियर के साथ कैरेक्टर निर्माण पर भी ध्यान देने की जरूरत है। चरित्र के बिना सब कुछ अधूरा है। जीवन का उद्देश्य केवल दो चार डिग्री हासिल करके रुपए कमाना ही नहीं है, बल्कि पढ़ लिखकर एक सच्छा इंसान और देश का एक अच्छा नागरिक बनना भी है, ताकि भविष्य में समाज और देश सेवा कर सके। इसके लिए संस्कार और नैतिक शिक्षा की जरूरत है जो हम पिता माता और शिक्षक से प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावे अपनी मातृभाषा और अपनी संस्कृति को भी जानना है, क्योंकि किसी व्यक्ति का पहचान अपनी मातृभाषा और अपनी संस्कृति से होती है। इसके बाद पूर्व आयोजित विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं का पुरस्कार वितरण किया गया। अंत में धन्यवाद ज्ञापन शक्ति पद रजक ने किया। संचालन शशांक शेखर गोप ने किया। इस अवसर पर अनिरुद्ध गोप,सुब्रत दे,डॉक्टर राजीव लोचन महतो,अलक पाल, अमल कुमार दास के अलावे विद्यालय के छात्र छात्राएं,अभिभावक और विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं काफी संख्या में उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template