Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


विदेशी नागरिक के पेट से निकाली छह करोड़ रुपए की कोकीन, Cocaine worth six crore rupees taken out from the stomach of a foreign citizen,

 


मुंबई। राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम द्वारा मुंबई में गिरफ्तार विदेशी नागरिक के पेट से डॉक्टरों ने आपरेशन कर कोकीन से भरे 57 कैप्सूल निकाले हैं। इस कोकीन की कीमत 06 करोड़ रुपये आंकी गयी है। डीआरआई की टीम कोकीन भरे कैप्सूल कब्जे में लेकर आरोपित से गहन पूछताछ कर रही है।


डीआरआई सूत्रों ने मीडिया को बताया कि वेनेजुएला के एक नागरिक द्वारा ड्रग लाने की गोपनीय जानकारी मिली थी। इसी जानकारी के आधार पर उसे 16 जनवरी को मुंबई एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया था। अधिकारियों को उसके पेट में कोकीन होने का संदेह था लेकिन आरोपित बार-बार खुद को निर्दोष बता रहा था। इसलिए कोर्ट से आरोपित की मेडिकल जांच कराने की इजाजत मांगी गयी थी। कोर्ट से अनुमति मिलने पर आरोपित को जे.जे. अस्पताल में भर्ती करवाया गया और उसकी एक्स-रे और सोनोग्राफी करायी गयी। उस वक्त पता चला कि उसके पेट में एक संदिग्ध कैप्सूल है।


इसके बाद डॉक्टरों ने उसके पेट से ये 57 कैप्सूल निकाले। इन कैप्सूलों की जांच के बाद पता चला कि इनमें कोकीन है। इसके बाद डीआरआई ने कोकीन जब्त कर लिया। जब्त कोकीन का वजन 628 ग्राम है और बाजार में इनकी कीमत करीब 06 करोड़ 28 लाख रुपये है। जांच के दौरान आरोपित ने बताया कि उसे कोकीन और फ्लाइट टिकट दिया गया था। आरोपित की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के कारण वह यह काम करने को तैयार हो गया था।


No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template