Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


जगन्नाथपुर क्रिकेट क्लब ने लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब को हराया, Jagannathpur Cricket Club defeated Laxman Gilua Cricket Club


8वीं अशोक जैन नाक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता, 2023-24,निर्भय चौरसिया का शानदार शतक

चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे 8वीं अशोक कुमार जैन जिला नॉक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत आज खेले गए दूसरे मैच में जगन्नाथपुर क्रिकेट क्लब ने लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब चक्रधरपुर को एक नजदीकी मुकाबले में मात्र 23 रनों से पराजित कर अगले राउंड में प्रवेश किया। स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब के कप्तान ने जीता तथा विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। 




उनका यह निर्णय गलत साबित हुआ जब जगन्नाथपुर की टीम ने निर्धारित 30 ओवर में सात विकेट खोकर 265 रन ठोक डाले। उद्घाटक बल्लेबाज निर्भय चौरसिया ने मात्र 44 गेंदों पर नौ चौकों एवं नौ छक्कों की मदद से 101 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। शादान आलम ने सात चौकों की सहायता से 42 रन, अंकित शर्मा ने 34, साहिल ने 31 तथा फिरोज आलम ने 21 रन बनाए। लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब की ओर से कप्तान विवेक चौरसिया एवं अजय प्रधान ने दो-दो विकेट हासिल किए।


जीत के लिए निर्धारित तीस ओवर में 266 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब की टीम ने भी भरपूर प्रयास किया पर पूरे तीस ओवर खेलकर छः विकेट के नुकसान पर 242 रन ही जुटा पाए और 23 रनों के अंतर से मैच गंवा बैठी। इस टीम की ओर से उद्घाटक बल्लेबाज शुभम शर्मा ने नौ चौकों की मदद से 66 रन तथा विवेक चौरसिया ने तीन चौकों एवं तीन छक्कों की मदद से 47 रन बनाकर टीम को मजबूत शुरुआत दी। 


दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर मात्र 11 ओवर में 92 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई, परंतु बाद के बल्लेबाज लय को कायम नहीं रख पाए। मध्यमक्रम में अंजनी कुमार यादव ने 32, पियुष कुमार ने नाबाद 30 तथा सौरभ गुप्ता ने 21 रन बनाकर जोर तो लगाया पर टीम को मंजिल तक नहीं पहुँचा सके। जगन्नाथपुर क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी करते हुए सादान आलम ने 20 रन देकर दो विकेट तथा मोहसिन आलम ने 32 रन देकर एक सफलता प्राप्त की जबकि तीन खिलाड़ी रन आउट का शिकार हुए। 


आज के मैच की खासियत ये रही कि दोनों पारियों को मिलाकर 60 ओवर में कुल 507 रन बने जबकि विकेट मात्र 13 ही गिरा। इतने अच्छे विकेट तैयार करने के लिए जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने दोनों ग्राउंड्समैन शिवा लामा एवं शिबु खंडाईत की जमकर तारीफ की है तथा फाईनल मैच में दोनों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template