Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


बाहरी लोगों को गुवा सेल खदान में जॉइनिंग करने नहीं दी जाएगी अन्यथा अनिश्चितकालीन खदान में चक्का होगा जाम : गीता कोड़ा, Outsiders will not be allowed to join the Guava cell mine, otherwise there will be indefinite traffic jam in the mine: Geeta Koda


गुवा। गुवा सेल खदान में दूसरे राज्यों से आए 18 लोगों को गुवा सेल खदान में जॉइनिंग करने नहीं दी जाएगी। चाहे इसके लिए हमें गुवा सेल खदान का चक्का जाम क्यों न करना पड़े। यह बातें पश्चिमी सिंहभूम के सांसद गीता कोड़ा ने संयुक्त यूनियनों के समर्थन में सेल प्रबंधन के साथ बैठक कर कहीं। सांसद गीता कोड़ा ने आगे कहा कि सेल की बहाली में यहां के स्थानीय को सेल प्रबंधन को लेना होगा। ज्ञात हो कि बुधवार शाम 5:00 बजे पश्चिमी सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा के नेतृत्व में संयुक्त यूनियनों जिसमें झारखंड मजदूर संघर्ष संघ, बोकारो स्टील वर्कर्स यूनियन इंटक, सीटू, सारंडा मजदूर यूनियन, सप्लाई मजदूर संघ के लोगों ने बाहरी दूसरे राज्यों से आए 18 लोगों को सेल प्रबंधन द्वारा जॉइनिंग करने वाले हैं। 


इसकी सूचना मिलते ही संयुक्त यूनियनों ने सांसद गीता कोड़ा के साथ गुवा सेल के जेनरल ऑफिस समक्ष सेलकर्मी, सप्लाई कर्मी एवं ठेका एवं ठेका श्रमिकों ने तकरीबन आधे घंटे विभिन्न नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान सांसद गीता कोड़ा अंदर जाने से सीआईएसएफ के द्वारा रोके जाने पर जमकर हंगामा हुआ। उसके बाद सेल के सीजीएम कमल भास्कर ने वार्ता के लिए अंदर बुलाया गया। जहां सांसद गीता कोड़ा ने सेल प्रबंधन को कड़े लफ्जों में कहा कि खदानें जब खुलती है तो सेल प्रबंधन द्वारा स्थानीय लोगों को प्रलोभन देकर स्थानीय को नौकरी दी जाएगी का लॉलीपॉप दी जाती है। 


वहीं खदानें संचालित हो जाने के बाद स्थानीय लोगों को बहाली ना देकर दूसरे राज्यों से लोगों को बुलाकर नौकरी दी जाती है। इसी संदर्भ में सूचना मिली की है कि आज 18 लोगों की गुवा सेल में जॉइनिंग होने वाली है। और इसका विरोध को लेकर आज हम लोग इकट्ठा हुए हैं, ताकि यहां के स्थानियों को नौकरी दी जाए। इस पर गुवा सेल के सीजीएम कमल भास्कर ने कहा कि स्थानीय को नौकरी देना मेरे हाथ में नहीं है जो भी फैसला लेता है वह बोर्ड ऑफ सेल दिल्ली का है। इस पर सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि किसी भी हर हाल में दूसरे राज्यों से आए 18 लोगों को गुवा सेल में जॉइनिंग नहीं होनी चाहिए। 


अगर सेल प्रबंधन 18 लोगों को जॉइनिंग देती है तो गुवा सेल खदान का चक्का जामकर अनिश्चितकालीन के लिए उत्पादन पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी। इस आंदोलन को जारी रखते हुए कल गुरुवार शाम 5:00 बजे संयुक्त यूनियन सेल कर्मियों के साथ आंदोलन करेगी। साथ ही इन मांगों को लेकर गुरुवार को सेल्फ प्रबंधन अपने स्तर से यहां के स्थानीय को बहाली के संबंध में सेल ऑफ बोर्ड दिल्ली को अपना मेमोरेंडम भेजेंगे। इसके लिए सारे मजदूर खदान से लेकर सड़क तक आंदोलन जारी रहेगा।


इस दौरान मौके पर रामा पांडे, दुचा टोप्पो, मनोज मुखर्जी, राजकुमार झा, कुल बहादुर, जय सिंह नायक, नोवामुंडी भाग एक जिला परिषद सदस्य सुश्री देवकी कुमारी, पश्चिमी पंचायत मुखिया पद्मिनी लागुरी, पूर्वी पंचायत मुखिया चांदमनी लागुरी, पंचायत समिति सदस्य भादो टोप्पो, संजू गोच्छाईत, चंद्रिका खंडाईत, आरती होरो, राकेश कुमार यादव, प्रदीप सुरीन, किशोर सिंह, कमलेश मिश्रा, साधना सिंह सहित सेल के अधिकारियों में सीजीएम कमल भास्कर, महाप्रबंधक एसएन पंडा, महाप्रबंधक एनके झा, महाप्रबंधक एसपी दास सहित काफी संख्या में मजदूर मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template