Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

रेल नगरी चक्रधरपुर हुआ राम मय... सड़कों पर उतरे राम भक्त.... घर से लेकर मंदिर तक सजा द्वारा.. भक्तों का बीच किया गया प्रसाद का वितरण, Railway city Chakradharpur became Ram May... Ram devotees took to the streets... Prasad was distributed among the devotees from home to temple.


चक्रधरपुर। अयोध्या में 500 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद रामलाल अपने मंदिर में विराजमान होने के खुशी पर पश्चिमी सिंहभूम जिले में सोमवार को राम मय हो गया। चारों तरफ भगवा रंग में रंगे राम भक्त मंदिर और सड़कों पर नजर आए। हर तरफ प्रभु राम की अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर श्रद्धालुओं में एक नया उत्सव देखने को मिला। सोमवार को सुबह से ही शहर के सभी मंदिरों में भक्तों की तांता लग गया था। जैसा-जैसा दिन बढ़ता गया वैसे-वैसे राम भक्तों ने मंदिर से निकलकर सड़कों पर शोभा यात्रा में शामिल हो गया।


रेल नगरी चक्रधरपुर में एक दर्जन से अधिक विभिन्न मंदिरों और सामाजिक संगठनों द्वारा विशाल शोभा यात्रा निकालकर भगवान राम के भक्ति में सड़क पर जमकर झूमे. क्या महिला क्या पुरुष हर कोई भगवान राम की जाप करते हुए सड़क पर घंटो झूमते रहे। चारों तरफ मानो राम भक्त की टोली सड़क पर नजर आ रहा था। बता दें कि पश्चिमी सिंहभूम जिले के सभी देवी देवता के मंदिरों द्वारा अपने-अपने स्तर से मंदिर को भाग सजाया गया था और भगवान राम के स्वरूप प्रसाद चड्ढा कर भक्तों के बीच वितरण किया गया।


अयोध्या में विराजे राम, चक्रधरपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पवन चौक में की मंत्र उच्चारण के बीच भव्य आरती : अयोध्या में 500 वर्षों के लंबे इंतजार के रामलाल अपने मंदिर में विराजमान होने के खुशी पर चक्रधरपुर में भाजपा के नेता कार्यकर्ताओं ने पवन चौक में रामचंद्र जी की भव्य प्रतिमा स्थापित कर महा आरती का आयोजन किया। इस मौके पर काफी संख्या में लोगों ने कार्यक्रम स्थल में पहुंचकर रामचंद्र जी की आरती में हिस्सा लिया। आदि कई पीठ के पुरोहित राजू मिश्रा के द्वारा आरती का पूरे विधि विधान से किया गया। आरती के पश्चात भक्तों के बीच मिठाई से आदि प्रसाद का रुप में  वितरण किया गया।




इस मौके पर भाजपा पूर्व विधायक शशि भूषण सामड,अल्पसंख्यक आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष अशोक षाड़ंगी, भाजपा शेष नारायण लाल, संजय पासवान, संजय मिश्रा, विनोद शर्मा, समरेश सिंह उर्फ गुड्डू सिंह, समाजसेवी विजय सिंह गागराई ,परमिंदर चौहान, दीपक सिंह, अशोक दास, महिला मोर्चा प्रदेश सदस्य मालती गिलुवा, नगर अध्यक्ष गुप्ता, जेपी शेखर, बिनोद प्रधान के साथ काफी संख्या के लोग सम्मिलित हुए।

रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर  निकाली गई भव्य शोभायात्रा :  लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में रामलला विराजमान हुए। पूरे देश में दिवाली जैसा माहौल है। हर कोई राममय हो चुका है। प्रभु श्रीराम की भक्ति में देश-विदेश के लोग रमे हैं। इस मौके पर दंदा साईं वार्ड नं - 5 , सोनुआ बस स्टैंड हनुमान मंदिर द्वारा, गुजरी बाजार अच्छा दुर्गा पूजा कमेटी द्वारा सहित शहर के अलग-अलग समाजशावी और विभिन्न संगठन और मंदिर समिति द्वारा शोभा यात्रा निकाली गई। दंदा साईं हनुमान मंदिर से पूजा पाठ के बाद शोभा यात्रा की शुरुआत की गई। 


शोभा यात्रा में काफी संख्या महिला एवं पुरुष हाथ में भगवा ध्वज लिए इससे यात्रा में सम्मिलित हुए। शोभा यात्रा को दंदा साई से वार्ड नंबर - 6 असलम चौक होते हुए यह शोभा यात्रा पवन चौक पहुंची। जहां से बाटा रोड, पुराना रांची रोड, भगत सिंह चौक, से होते हुए न्यू बस स्टैंड स्थित हनुमान मंदिर में माथा टेक कर पुनः भगत सिंह चौक होते हुए पवन चौक रजवाड़ी रोड से दंदा साईं पहुंची। शोभा यात्रा के समाप्ति के बाद हनुमान मंदिर में श्री रामचंद्र जी की आरती की गई। जिसके बाद सभी के बीच प्रसाद का वितरण किया गया। जगह-जगह शोभा यात्रा का स्वागत किया गया। शोभा यात्रा में सम्मिलित लोगों पर पुष्प वर्षा की गई।


मंदिर में हुआ पूजा अर्चना भक्तों के बीच किया गया प्रसाद का वितरण : पश्चिमी सिंहभूम जिले के सभी देवी देवताओं के मंदिर में सोमवार को भगवान राम की पूजा अर्चना के पश्चात भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया। कहीं भक्तों के बीच प्रसाद के रूप में लड्डू और फल का वितरण किया गया तो कहीं पूरी खीर और खिचड़ी का वितरण किया गया। हर तरफ अपने-अपने स्तर से मंदिर समिति द्वारा भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया।

रेल नगरी चक्रधरपुर दुल्हन की तरह सजा शहर : पश्चिमी सिंहभूम जिले के रेल नगरी चक्रधरपुर शहर को दुल्हन की तरह सोमवार को प्रभु राम प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर  सजाया गया था। शहर के सभी देवी देवता के मंदिर को फूलों से सजाया गया था, जबकि सड़कों को भगवा झंडा से पाठ दिया गया था। जो पूरा शहर एक आकर्षण का केंद्र बना हुआ था।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template