Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर वेस्ट ने मुर्गागुट्टू ग्राम में क्लब द्वारा संचालित रोटरी स्कूल में गणतंत्र दिवस का आयोजन धूमधाम से किया गया, Rotary Club of Jamshedpur West organized Republic Day with great pomp and show at the Rotary School run by the club in Murgaguttu village.


जमशेदपुर। रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर वेस्ट ने मुर्गागुट्टू ग्राम स्थित क्लब द्वारा संचालित रोटरी स्कूल में गणतंत्र दिवस का आयोजन किया था। इस अवसर पर स्कूल के बच्चों का खेल प्रतिस्पर्धा का आयोजन भी किया गया तथा बच्चों को पुरस्कार भी दिया गया। इस अवसर पर रोटरी जोन-18 के असिस्टेंट गवर्नर अंजनी निधि ने झंडोत्तोलन किया तथा रोटरी वेस्ट के कार्यों की सराहना की। क्लब के सचिव रोटेरियन अशोक झा ने आगामी कुछ महीनों में मुर्गागुट स्कूल और गांव में होने वाले कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा कि दोपहर में स्कूल की छुट्टी के बाद स्कूल के प्रांगण में ग्रामीण महिलाओं को हैंडीक्राफ्ट बनाने की ट्रेनिंग दी जाएगी। जिससे उन्हें स्वाबलंबी बनाया जा सके। रोटेरियन ऋषि चंद्रानी और स्कूल इंचार्ज मनीषा ने रोटेरियन  विनीता झा संग बच्चों को उपहार और मिठाई वितरित किया।


जहां मुर्गागुट्टू में रोटरी क्लब वेस्ट के एक प्रतिनिधि मंडल गणतंत्र दिवस मना रहा था, वहीं क्लब ने सोनारी खुताडीह सरदार अखरा स्थित रोटरी दीक्षा सेंटर में भी गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित किया, जो बड़े ही भव्य तरीके से संपन्न हुआ। पी डी जी प्रतिम बनर्जी ने एक विराट जन समूह संग, रोटरी द्वारा संचालित प्ले ग्रुप स्कूल के बच्चों, अभिवावकों, एरिया के नागरिकों के संग तिरंगा फहराया। गणतंत्र दिवस का महत्व बताते हुए श्री प्रतिम ने भारत के हर नागरिकों को अपने कर्तव्य निभाने का आह्वान किया। बच्चों तथा उपस्थित रोटेरियन के बीच मिठाई बांटी गई और सबों ने मिलकर समाज को एक बेहतर दिशा देने का संकल्प लिया।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template