Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


विद्युत सब स्टेशन का ताला तोड़कर हुई चोरी, Theft committed by breaking the lock of the electrical substation

 


गुवा। सेल, किरीबुरु खदान प्रबंधन की किरीबुरु टाउनशिप के नेताजी चौक के समीप स्थित मुख्य विद्युत सब स्टेशन का दो कमरों का ताला तोड़कर चोरों ने कौपर व अन्य तार, ब्रेकर मशीन, टुल्स की चोरी कर फरार हो गये। इसी सब स्टेशन से पूरे टाउनशिप क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की जाती है। यह सब स्टेशन के चारों तरफ सेलकर्मियों का आवास तथा किरीबुरु थाना बिल्कुल करीब है। विभागीय लोगों ने बताया कि पिछले तीन दिनों से चोरों ने रात में निरंतर यहां ताला तोड़कर चोरी की है। 


8-9 जनवरी की रात मुख्य बिजली सप्लाई रुम का ताला विशेष चाबी से खोलकर अंदर के स्टोर बॉक्स का ताला तोड़कर वहां रखे कॉपर, टुल्स के अलावे बनाने हेतु रखा हुआ एक खराब ब्रेकर मशीन को भी उठाकर ले गया। विभागीय लोगों का कहना है कि यह ब्रेकर मशीन इतना भारी होता है कि इसे चोरी हेतु 4-5 चोर लगे होंगे। ब्रेकर में कौपर भारी मात्रा में रहता है। इसके अलावे स्टोर का सारा कौपर व अन्य तार, रेगुलर टुल्स आदि समान चोरी कर लेते गये। यहां अब तक कई बार चैरी की घटना हो चुकि है। इसके बावजूद सेल प्रबंधन नाईट गार्ड की तैनाती नहीं कर रही है जो गंभीर मामला है। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से शहर में चोरी की घटना बढी़ है। चोर सेल की किरीबुरु एवं मेघाहातुबुरु प्रबंधन को विशेष निशाना बना रहे हैं।


पिछले दिनों मेघाहातुबुरु के स्क्रैप यार्ड में घुसकर चोरी करते मेन मार्केट के दो चोरों को पकड़ सीआईएसएफ ने पिटाई किया था। बाद में दोनों को छोड़ दिया गया। सेल प्रबंधन के अधिकारी चोरी की घटना की शिकायत थाना में दर्ज कराने से घबराते हैं, क्योंकि उन्हे न्यायालय का लम्बा चक्कर लगाना पड़ता है। यहीं वजह है कि चोरों का मनोबल निरंतर बढ़ रहा है। यह चोर सेल की जमीन पर अवैध तरीके से रहकर उनसे बिजली, पानी, चिकित्सा आदि का मुफ्त सुविधा लेते हैं और सेल तथा आम जनता का समान चोरी कर उन्हें भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं। 


किरीबुरु-मेघाहातुबुरु शहर सबसे सुरक्षित माना जाता है, क्योंकि यहां एसडीपीओ, इन्स्पेक्टर, किरीबुरु थाना, सीआईएसएफ और सीआरपीएफ का मुख्यालय है। इसके बावजूद ऐसी स्थिति को लेकर शहर की तमाम जनता गंभीर सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि मुठ्ठी भर चोर को पुलिस पकड़ने अथवा उनकी घटनाओं को नियंत्रित करने में असफल साबित हो रही है।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template