Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं :डॉ विजय सिंह गागराई , There is no dearth of talent among children: Dr. Vijay Singh Gagrai


देव संस्कृति विद्यालय चन्द्री चक्रधरपुर में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम आयोजित

चक्रधरपुर। देव संस्कृति विद्यालय, चंद्री चक्रधरपुर में रविवार को वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पीपुल्स वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव डॉ विजय सिंह गागराई ने कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के समीप तस्वीर के सामने दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया। उसके बाद बच्चों ने गणेश वंदना कर छात्र-छात्राओं ने संस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत कर की।


मौके पर छात्रों ने देशभक्ति गीत पर नित्य प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। वहीं छात्राओं ने भी लोकगीत पर डांस कर जमकर तालियां बटोरी। यह कार्यक्रम शाम तक विद्यालय में आयोजित की गई।अच्छे कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को मुख्य अतिथि ने उपहार देकर सम्मानित की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डॉ विजय सिंह गागराई ने कहा यहां के बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। 




इस कार्यक्रम में बच्चों ने साबित कर दिया है कि हम किसी से काम नहीं है। उन्होंने कहा यहां के अनुशासन काबिले तारीफ है। इस कार्यक्रम से मालूम चलता है कि यहां के बच्चे को पढ़ाई लिखाई के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम की भी तालीम दी जाती है, जो की एक अच्छी बात है। उन्होंने कहा यहां के बच्चे को अच्छे पढ़ाई लिखाई एवं अन्य कार्यक्रम के लिए हर संभव मदद की जाएगी। विद्यालय के प्रिंसिपल गोविन्द चंद्र महतो ने बताया कि वर्ष 2011 से 30 बच्चों के साथ स्कूल प्रारंभ होकर आज सैकड़ों ग्रामीण बच्चें संस्कार युक्त शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं।


कार्यक्रम के पूर्व मुख्य अतिथि डॉक्टर विजय सिंह गागराई को विद्यालय की ओर पुष्प गुच्छ एवं शाल उड़ाकर देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर मुख्य ट्रस्टी सुशांत मुखर्जी, सध्वती देवी,सरोज महतो,फिरोज महतो,राकेश्वरी देवी,शशीलता ,गोविंद चंद्र महतो,कोकिल गोप, सविता महतो, अंजली सांडिल, लक्ष्मी महतो, सोनिया हेम्ब्रम, सोनामाणी हेम्ब्रम, महिमा कुमारी, परमेश्वर महतो समेत काफी संख्या में छात्र-छात्रा एवं अभिभावक उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

Domain