Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


जोजोगुटू गांव में जल मीनार रख रखाव के अभाव में खराब, Water tower in Jojogutu village deteriorated due to lack of maintenance


गुवा। सेल की गुवा प्रबंधन द्वारा सीएसआर योजना के तहत जोजोगुटू गांव में निर्मित पेयजल आपूर्ति योजना का लाभ ग्रामीणों की अपनी लापरवाही की वजह से नहीं मिल पा रहा है। उल्लेखनीय है कि सेल की गुवा प्रबंधन ने अपने खदान से प्रभावित जोजोगुटू गांव के ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने हेतु लगभग 4 वर्ष पूर्व विशेष कार्य किया था। 


इसके तहत स्कूल पास डीप बोरिंग कराकर उसमें समरसेबल पंप डाल तथा पानी टंकी स्थापित कर 24 घंटे शुद्ध पानी की व्यवस्था की थी, लेकिन इस पानी टंकी में लगे नलों को गांव के बच्चों द्वारा निरंतर तोड़ देने, समरसेबल पंप का विद्युत कनेक्शन नाली निर्माण के दौरान कट जाने की वजह से इसका लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल पा रहा है। इन छोटी सी समस्या को ग्रामीण स्वतः दूर कर लें तो लोगों को शुद्ध पानी मिलना प्रारम्भ हो जायेगा। 


जोजोगुटू गांव मलेरिया प्रभावित कोर जोन में है। प्रतिवर्ष यह गांव मलेरिया से बुरी तरह प्रभावित रहता है। मलेरिया से कई ग्रामीणों की जान जा चुकी है। शुद्ध पेयजल की समस्या से भी पहले जूझते रहती थी, लेकिन बाईहातु जलमीनार से इस गांव में प्रतिदिन पेयजल आपूर्ति हो रही है जिससे समस्या थोडा़ कम है। फिर भी सेल द्वारा स्थापित जलमीनार को ठीक कर देने से सालों भर लोगों को शुद्ध पानी मिलता रहेगा। इसके अलावे विधायक निधि से निर्मित स्ट्रीट लाईट भी वर्षो से खराब पडा़ हुआ है। जिससे ग्रामीणों की रात के समय भारी परेशानी होती है।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template