Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


11 फरवरी को होने वाले रक्तदान व हेल्थ शिविर को सफल बनाने में योगदान दें युवा वर्ग : अंजुमन इस्लामिया,Youth should contribute in making the blood donation and health camp to be held on 11th February a success: Anjuman Islamia


चक्रधरपुर। अंजुमन इस्लामिया चकधरपूर की एक बैठक अध्यक्ष शहजाद मंजर की अध्यक्षता में अंजुमन के कार्यालय में हुई। इस बैठक में कार्यकारिणी सीमिति के सदस्य गण व सलाहकार समिति के सदस्यों ने भी शिरकत की। बैठक में विशेष तौर पर स्वास्थ्य व शिक्षा के अलावे कई अन्य बिंदुओं पर भी चर्चा हुई। सर्वसम्मति से तय हुआ कि आगामी 11 फरवरी को होने वाले ब्लड डोनेशन कैंप व स्वास्थ्य जांच शिविर दोनों कैंप उर्दू टाउन मिडिल/हाई स्कूल पर परिसर में लगेगा।


जिसमें शहर के सभी संस्था व समाज का पुरा सहयोग लिया जायेगा, ताकि ये एक रिकोर्ड बन सके। कहा गया कि अंजुमन इस्लामिया के सभी पदाधिकारी, समिति सदस्य, सलाहकार सदस्य अपने-अपने स्तर से प्रचार-प्रसार में तेजी लाएंगे। निर्णय लिया गया कि स्वास्थ्य जांच शिविर का आवेदन पोर्टल से व आफ लाईन भरकर पंजीकरण कराया जा सकता है और मरीज जांच शिविर में शामिल हो सकता है। भविष्य में हेल्थ पर कार्य करने वाले यूथ के जिम्मे अंजुमन का हेल्थ विंग सौंप दिया जाएगा, ताकि समाज के लोगों को एक बेहतर प्लेटफार्म मिले सके। इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को भी उपलब्ध करा दी जाएगी।


अध्यक्ष शहजाद मंजर ने बताया कि अंजुमन को कम फंडिंग होने के बाद भी अब तक लगभग 34 परिवार को शादी पर मदद किया जा चुका है। जिस में मात्र दो शादी की सहयोग राशि अंजुमन के फंड से दिया गया है। वर्ष 2025 में अंजुमन अपनी तरफ से समाज के गरीब लड़कियों का सामूहिक निकाह कराएगी। उपाध्यक्ष हाजी एकराम हुसैन ने कहा कि समाज में बेपर्दगी का कल्चर बढ़ गया है। समाज की लड़कियां भटक रही हैं, इसलिए अंजुमन के तरफ से महिलाओं के लिए एक जलसे का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। धन्यवाद ज्ञापन सचिव बैरम खान ने किया।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template