Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

चाईबासा क्रिकेट क्लब को पराजित कर फ्रेंडस क्लब सेमीफाईनल में, Friends Club enters semi-finals by defeating Chaibasa Cricket Club


 चाईबासा। पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे आठवीं अशोक कुमार जैन जिला नॉक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता के तीसरे क्वार्टर फाईनल मैच में फ्रेंडस क्लब चाईबासा ने चाईबासा क्रिकेट क्लब को एक नजदीकी मुकाबले में मात्र 10 रनों के अंतर से पराजित कर सेमीफाईनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। अब सेमीफाईनल में फ्रेंड्स क्लब का मुकाबला मंगलवार 6 तारीख को खेले जाने वाले चौथे एवं अंतिम क्वार्टर फाईनल के विजेता से 7 फरवरी को होगा। चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर आज खेले गए तीसरे क्वार्टर फाईनल मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए फ्रेंडस क्लब चाईबासा की पूरी टीम 34.4 ओवर में 183 रन बनाकर आल आउट हो गई।


मध्यमक्रम के बल्लेबाज विमलेश नाग ने सात चौकों की मदद से 47 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में शुभेन्दु सेनगुप्ता ने 36, सुभाष जोंको ने 26, कार्तिकेय पाठक ने 20 तथा अभय मिश्रा ने 16 रनों का योगदान दिया। चाईबासा क्रिकेट क्लब की ओर से विकास रजक ने 30 रन देकर तीन विकेट तथा ह्रितिक सेठ ने 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए। रोहित बरजो, अमित राज सिंहदेव, पियुष त्यागी एवं उपेंद्र चौरसिया को एक-एक सफलता हाथ लगी। 


जीत के लिए निर्धारित पैंतीस ओवर में 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चाईबासा क्रिकेट क्लब की टीम ने भी भरपूर प्रयास किया पर पूरे 35 ओवर खेलकर आठ विकेट के नुकसान पर 173 रन ही जुटा पाई और 10 रनों के अंतर से मैच गंवा बैठी। इस टीम की ओर से कप्तान साकेत कुमार सिंह ने सात चौकों की मदद से 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। दूसरे बल्लेबाजों में आमर्त्य चौधरी ने चार चौकों की मदद से 26 रन, आदित्य चौधरी ने एक छक्का की सहायता से 25 रन तथा विकेटकीपर बल्लेबाज मनु राज ने 11 रन बनाए।


अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाया। फ्रेंडस क्लब चाईबासा की ओर से गेंदबाजी करते हुए वीर सिंह बानरा ने 24 रन देकर दो विकेट तथा कार्तिकेय पाठक ने 31 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किए। इंद्रनील दास एवं मो० आमिर को एक-एक सफलता हाथ लगी, जबकि दो खिलाड़ी रन आउट का शिकार हुए। अशोक कुमार जैन जिला नॉक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता में कल एम० सी० सी० चाईबासा का मुकाबला राइवल क्रिकेट क्लव गुवा से होगा।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template