Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


बेटी का जन्मदिन मनाकर मां ने फांसी लगा की आत्महत्या, Mother commits suicide by hanging after celebrating daughter's birthday


गुवा। बेटी का जन्मदिन मनाकर बलबीर दास की पत्नी बसंती दास (33 वर्ष) ने फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। यह घटना किरीबुरु थाना अन्तर्गत मुर्गापाड़ा में 10 फरवरी की अहले सुबह लगभग तीन बजे की बताई जा रही है। मृतका अपने बच्चों के साथ यहीं घर बनाकर रहती थी। उसका गांव बराईबुरु में है। पति बलबीर दास लगभग एक वर्ष से चेन्नई में मेहनत-मजदूरी कर रहा है। घटना के बाबत मृतका की बेटी मनीषा दास (13 वर्ष) ने बताया कि 9 फरवरी को हमारा जन्मदिन था। रात में मा ने हमारा जन्मदिन हंसी-खुशी के साथ मनाया। हम छोटी बहन अनीता दास एवं सुमित दास के साथ केक काटकर सभी एक ही कमरे में जमीन पर बिस्तर डाल एक साथ सो गये। 


रात लगभग तीन बजे मेरे सिर में कुछ टकराने की आहट के बाद हमारी नींद टूटी तो देखा कि मां का पैर है जो छत के सहारे फंदे से लटकी हुई है। हमने मां को बचाने के लिये तुरंत धारदार हथियार से फंदा काटा। इसके बाद मां जमीन पर गिर गई। मनीषा ने बताया कि जन्मदिन मनाने के दौरान उसके पिता बलबीर ने भी चेन्नई से फोन कर हमसे व मां से बात की थी। सब कुछ अच्छे माहौल में हुआ। घर में किसी के साथ और पिताजी के साथ मां का कोई विवाद नहीं था। फिर मां ने हमारे जन्मदिन पर ऐसा कदम उठाकर इस प्रकार का तोहफा देगी, ऐसी आशा हमें नहीं थी। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 


उल्लेखनीय है कि किरीबुरु और मुर्गापाड़ा क्षेत्र में आत्महत्या की सबसे अधिक घटना प्रतिवर्ष होती है। आत्महत्या की घटना को रोकने के लिये मुर्गापाड़ा के लोगों ने अंधविश्वास का सहारा लेते हुये कुछ वर्ष पूर्व बाहर से पुजारी लाकर पूजा-पाठ भी कराया था, लेकिन अब भी यह घटना नहीं रूक रही है।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template