Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

अंतर जिला महिला सीनियर क्रिकेट प्रतियोगिता, 2023-24, ईशा केसरी की शानदार गेंदबाजी, राँची ने जमशेदपुर को हराया, Inter District Women's Senior Cricket Competition, 2023-24, Isha Kesari's brilliant bowling, Ranchi defeated Jamshedpur,


चक्रधरपुर। झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के तत्वावधान में पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित अंतर जिला सीनियर महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे सुपर डिवीजन मुकाबले में आज राँची ने जमशेदपुर को 6 विकेट से पराजित कर प्रतियोगिता में अपने आप को बनाए रखा है। कल राँची की टीम सिमडेगा से पराजित हो गई थी। आज अगर राँची पराजित हो जाती तो प्रतियोगिता से वो बाहर हो जाती। कल अंतिम सुपर लीग मैच में जमशेदपुर का मुकाबला सिमडेगा से है। 





अगर कल सिमडेगा की टीम जमशेदपुर को पराजित कर देती है तो वो अपने दोनों सुपर लीग मैच जीतकर आठ अंकों के साथ प्रतियोगिता का विजेता बनने का गौरव हासिल कर लेगी और राँची उपविजेता बनेगी तथा जमशेदपुर को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ेगा। इसके विपरीत अगर कल जमशेदपुर की टीम सिमडेगा को पराजित कर देती है तो तीनों टीमों के बराबर अंक हो जाएंगे और विजेता तथा उपविजेता का निर्णय नेट रन रेट (एन० आर० आर०) से होगा। 


चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस राँची के कप्तान ने जीता तथा विपक्षी टीम जमशेदपुर को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जमशेदपुर की पूरी टीम 35.4 ओवर में मात्र 104 रन बनाकर आल आउट हो गई। राँची की ईशा केसरी ने शानदार गेंदबाजी का परिचय देते हुए मात्र 14 रन देकर चार खिलाड़ियों को चलता किया। 


आरती कुमारी एवं प्रीति कुमारी को दो-दो विकेट हासिल हुए। जमशेदपुर की ओर से कप्तान मोनिका मुर्मु ने दो चौकों एवं एक छक्का की मदद से सर्वाधिक 28 रन बनाए। उद्घाटक बल्लेबाज मुस्कान कुमारी ने 20 तथा रितु कुमारी ने 17 रनों का योगदान दिया। अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाया। जीत के लिए पचास ओवर में 105 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राँची की टीम ने निर्धारित लक्ष्य को  42.4 ओवर में चार विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। 


राँची की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज गुरलीन कौर ने चार चौकों की सहायता से 34 रनों की शानदार पारी खेली। अन्य बल्लेबाजों में अमिषा परमार ने मध्यमक्रम में बल्लेबाजी करते हुए एक चौका की सहायता से नाबाद 25 रन, उद्घाटक बल्लेबाज मानषी सिंह ने 18 रन  एवं ईशा केसरी ने तीन चौकों की मदद से 13 नाबाद रन बनाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। जमशेदपुर की ओर से कप्तान मोनिका मुर्मु एवं मुस्कान कुमारी को एक-एक विकेट मिला जबकि दो खिलाड़ी रन आउट का शिकार हुए। 





मैच समाप्ति के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के आजीवन सदस्य सह पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव ओम प्रकाश गुप्ता ने राँची के ईशा केसरी को प्लेयर अॉफ द मैच का पुरस्कार देकर सम्मानित किया। पुरस्कार स्वरुप ईशा को पाँच हजार रुपये की नकद राशि प्रदान की गई।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template