Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

युवा संगठन द्वारा 31 मार्च को गोपाल मैदान में वाहा और सरहुल पर्व पर आदिवासियों का महा जुटान, Big gathering of tribals on Waha and Sarhul festival at Gopal Maidan on March 31 by youth organization.


जमशेदपुर। को-ऑपरेटिव कालेज सभागार में आदिवासी युवा संगठन केन्द्रिय समिति के द्वारा प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया । इस प्रेस वार्ता में यह बताया गया कि आगामी 31 मार्च 2024, दिन रविवार को आदिवासी युवा संगठन के नेतृव में जमशेदपुर स्थित गोपाल मैदान, बिष्टुपुर में  बाहा और सरहुल महापर्व को पुरे रीति-रीवाजों के साथ और बहुत ही धूम-धाम से अपराहन 2:00 बजे से आयोजन प्रारम्भ किया जाएगा। 





इस कार्यक्रम का उद्देश्य आदिवासी समुदाय के सभी उपसमुदाय जैसे : संधान, हो, मुण्डा, भुमिज और भी अन्य समुदायों के युवाओं को एक मंच पर लाना है। और इसके साथ-साथ आदिवासी समुदाय के सभी उपसमुदायों के कला  संस्कृति को पिश्वपटल पर प्रदर्शित करना हमारा मुख्य लक्ष्य है। आदिवासी युवा संगठन के मुख्य संरक्षक बबलू सोरेन जी है। यह कार्यक्रम युवा समाजसेवी बबलु सोरेन जी के आदिवासी समुदाय के प्रति सकारात्मक सोच और पहल का नतिजा है। इस सेमलेद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि झारखण्ड के गौरव, कोल्हान टाईगर माननीय मुख्यमंत्री झारखंड सरकार चंपई सोरेन जी होंगे। 


केन्द्रीय अध्यक्ष हरिराम टुडु ने कहा बाहा और सरहुल के साथ-साथ आदिवासी सामाजिक उत्थान और सामाजिक न्याय के लिए हमेशा कार्यरत रहेगा और आदिवासी समुदाय के सभी उपसमुदाय के युवाओं को बढ़ चढ़ कर इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने का आग्राह किया। केन्द्रीय सचिव अरुका मुर्मू ने कहा कि यह सेमलेद कार्यक्रम आदिवासी समुदाय के सभी उपसमुदायों के लोगों और खासकर युवाओं को एक मंच पर लाने के लिए एक सकारात्मक प्रयास है और आगामी समय में यह पील का पत्थर साबित होगा। 





आदिवासी समुदाय के सभी उपसमुदायों के युवाओं को आदिवासी युवा संगठन से जुड़ कर बोगों को समाज के प्रति जागरूक करने और हमारे झारखंड की कला संस्कृति को आगे बढ़ाते हुए विश्वपटल पर पहुँचाने का आग्राह किया । केन्द्रिय उपाध्यक्ष बुधराम बेसरा ने कहा आगामी समय में यह संगठन आदिवासीयों का बुलंद मंच क्रातिकारी आवाज बनकर खड़ा होगा और इस कार्यक्रम के माध्यम से सभी आदिवासी युवाओं को एकजुट करने का कार्य किया जाएगा। 


इस प्रेसवार्ता में मुख्य रूप से हरियम टुडू, अरूण मुर्मू, बुधराम बेसरा, भीमसेन मुर्मू, कान्तो मुर्मू, सचिन सामड़, निर्मल किस्कू, सुमित किसकू, सागेन बेसरा, गोविन्द सोरेन, अजय दुहु, उदेश सोरेन, सीता सोरेन, प्रदिप मुर्मू, करन दुडु, दाखन सोरेन और काफी संख्या में आदिवासी युवा संगठन के सक्रिय सदस्य उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template