Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

वैज्ञानिक ज्ञान व नवाचार को प्रोत्साहित करने को लेकर एनआईटी में सात दिवसीय कार्यशाला आयोजित किया गया, A seven-day workshop was organized in NIT to encourage scientific knowledge and innovation.


जमशेदपुर। एनआईटी जमशेदपुर में डेवलपमेंट ऑफ नैनो रोबोट एण्ड देयर पोटेशियम ऐप्लिकेशन विषय पर सात दिवसीय एसईआरबी डीएसटी भारत सरकार द्वारा कार्यशाला आयोजित किया गया । इस कार्यक्रम का उद्देश्य वैज्ञानिक ज्ञान व नवाचार को प्रोत्साहित करना है। इस कार्यशाला में देश के विभिन्न शहरों के संस्थानों से 30 फाइनल ईयर बीटेक ,पीजी तथा डॉक्टरेट छात्र और छात्राओं को चयनित कर शामिल किया गया है। 





कार्यशाला में डॉक्टर रिंकू गोंडा ,डॉ अरविन्द पटेल ,डॉ के एस के सुधांशु तथा डॉ शैलेश झा ने योगदान दिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में टाटा स्टील के सिद्धार्थ राय उपस्थिति रहे। एनआईटी जमशेदपुर के निदेशक प्रोफेसर गौतम सुत्रधार ने कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए आयोजको की सराहना की तथा आगे भी ऐसे कार्यक्रम करते रहने को कहा। यह कार्यक्रम यांत्रिकी विभाग द्वारा आयोजित किया गया था। 


एनआईटी के डिप्टी डायरेक्टर ने विद्यार्थियों के उत्साह को बनाया तथा शोध और कंसल्टेंसी डीन डॉ एम के सिन्हा ने सभी को संस्थान में चल रहे शोध कार्यो से अवगत कराया। मौके पर यांत्रिकी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर संजय ने उपस्थित प्रतिभागियों को यांत्रिकी विभाग में हो रहे शौध कार्यों के बारे में जानकारी दी। वक्ता तथा प्रतिभागी भारत के विभिन्न आईआईटी ,आईआईएससी ,एनआईटी तथा अन्य प्रतिष्ठित संस्थानो से इस में शामिल हुए । कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान से हुआ।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template