Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

जमशेदपुर को पराजित कर सिमडेगा बना चैंपियन, Simdega becomes champion after defeating Jamshedpur


अंतर जिला महिला सीनियर क्रिकेट प्रतियोगिता, 2023-24

चक्रधरपुर। झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के तत्वावधान में पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित अंतर जिला सीनियर महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतिम सुपर डिवीजन मुकाबले में सिमडेगा ने जमशेदपुर को 33 रनों से पराजित कर विजेता होने का गौरव प्राप्त किया जबकि कल खेले गए सुपर डिवीजन मुकाबले में जमशेदपुर को पराजित करनेवाली राँची की टीम उपविजेता बनी। वहीं सुपर डिवीजन के अपने दोनों मैच हारकर जमशेदपुर की टीम को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। 





चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर आज सुपर डिवीजन का अंतिम मैच खेला गया। कल रात हुई बारिश एवं सुबह के हल्का बूँदा बाँदी के कारण मैच बिलम्ब से प्रारंभ हुआ। दोनों अंपायरों ने आउटफील्ड की स्थिति को देखते हुए लंच के बाद ओवर में कटौती करते हुए 20-20 ओवरों का मैच कराने का निर्णय लिया। लंच के बाद जब खेल प्रारंभ हुआ तो जमशेदपुर के कप्तान ने टास जीतकर विपक्षी टीम सिमडेगा को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दे डाला। 

सिमडेगा के बल्लेबाजों ने इसका फायदा उठाते हुए निर्धारित बीस ओवर में पाँच विकेट खोकर 166 रन ठोक डाले। ईला खान ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी का परिचय देते हुए आठ चौकों की मदद से 59 रनों की शानदार पारी खेली। अन्य बल्लेबाजों में आरुषि गोदियाल ने चार चौकों की मदद से 41 रन, प्रीति शर्मा ने चार चौकों एवं एक छक्का की मदद से 35 नाबाद रन तथा प्रियंका लूथरा ने तीन चौकों की सहायता से 22 रनों का योगदान दिया। जमशेदपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए मुस्कान कुमारी ने 38 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि ममता पासवान एवं पल्वजीत कौर को एक - एक विकेट मिला। 


जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी जमशेदपुर की टीम ने भी भरपूर प्रयास किया पर पूरे बीस ओवर खेलकर छः विकेट के नुकसान पर 133 रन ही बना पाई और 33 रनों के अंतर से मैच गंवा बैठी। जमशेदपुर की शुरुआत हलांकि काफी अच्छी हुई परंतु मध्यमक्रम के बल्लेबाजों की धीमी बल्लेबाजी ने टीम की लुटिया डुबो दी। जमशेदपुर की ओर से देव्यानी प्रसाद ने एक चौका एवं एक छक्का की सहायता से 31 नाबाद रन, मुस्कान कुमारी ने दो चौकों की मदद से 27 रन, मोनिका मुर्मु ने दो चौकों की सहायता से 26 रन तथा रितु कुमारी ने 15 रन बनाए। सिमडेगा की ओर से प्रियंका लूथरा, पिंकी बडियाकर, हीना अनीश एवं अभिषारिका श्रीवास्तव को एक - एक सफलता हाथ लगी। 


मैच समाप्ति के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में विजेता एवं उपविजेता टीम को ट्राफी के साथ साथ क्रमशः अस्सी हजार एवं साठ हजार रुपये का नकद पुरस्कार मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पश्चिमी सिंहभूम के असैनिक शल्य चिकित्सा सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी एवं झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के आजीवन सदस्य डा० सहिर पाल ने प्रदान की। आज के मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार सिमडेगा की ईला खान को मिला। उसे पुरस्कार स्वरुप पाँच हजार रुपये का नकद पुरस्कार मैच पर्यवेक्षक मिलन दत्ता ने प्रदान की।


पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ की ओर से मैच के पर्यवेक्षक, अंपायर एवं स्कोरर के साथ-साथ तीनों टीमों के कोच एवं मैनेजर को उपहार देकर जिला क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष सुप्रियो फौजदार ने जबकि मुख्य अतिथि को जिला क्रिकेट संघ के कार्यकारिणी समिति के सदस्य राज कुमार मूँधड़ा ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया पुरस्कार वितरण समारोह में स्वागत भाषण, मंच संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने की। इस अवसर पर जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव ओम प्रकाश गुप्ता, महिला चयन समिति के सदस्य गुरमीत सिंह, कोच तेजनाथ लकड़ा, प्रणय कुमार एवं जिला पैनल के स्कोरर उपेंद्र चौरसिया आदि उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template