Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

ढलाई रोड में गड़बड़ झाला , शिकायत के बावजूद कोइ सुधार नहीं , ग्रामीणों में फूटा गुस्सा, There is a problem in Dhalai Road, no improvement despite complaint, anger among villagers.


जमशेदपुर। कपाली नगर परिषद अंतर्गत चादनी चौक कांग्रेस कार्यालय में संवेदक अजमल इंटरप्राइजेज और राज मिश्रा के द्वारा कपाली क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्य में लगातार अनिमितता बरतने एवं नगर परिषद कार्यालय को कपाली के जनप्रतिनिधि के द्वारा लगातार शिकायत करने के बावजूद भी संवेदक के खिलाफ अब तक कोई कारवाई नही होने से ग्रामीणों का गुस्सा फुट पड़ा है। 





रविवार को एक प्रेसवार्ता आयोजित कर बस्ती वासियों ने संवेदक का विरोध करते हुए कहा कि वार्ड संख्या-04 में अजमल इंटरप्राइजेज द्वारा  36 लाख के लागत से 580 मीटर ढलाई रोड का निर्माण किया गया है, जिसमे भारी  अनियमितता बरती गई है।  जनप्रतिनिधियों एवं आम जनता के द्वारा नगर परिषद कार्यालय एवम संबंधित अधिकारियों को कई बार शिकायत करने के बावजूद भी इस  दिशा में कोई सुधार नहीं किया गया और न ही संवेदक के विरुद्ध कोई कारवाई किया  गया है। 


ठीक उसी प्रकार वार्ड संख्या-18 में भी संवेदक राज मिश्रा द्वारा 52 लाख के लागत से सड़क का निर्माण कराया गया है । इस संवेदक द्वारा कराए गए कार्य में भी भारी अनियमितया बरती गई है और स्टिमिट के अनुसार कोई भी कार्य नहीं हुआ है। इस संबंध में प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए बताया गया कि कपाली नगर परिषद अंतर्गत वार्ड संख्या 13 में 52 लाख के लागत से राज मिश्रा संवेदक के द्वारा हरि मंदिर से रामू होटल होते हुए झोपड़ी की और जाने वाले मुख्य सड़क का निर्माण कराया जा रहा है।


जिसमें संवेदक के ‌द्वारा लगातार कार्य में अनियमित बरता जा रहा है, जब इसकी सूचना आम जनता के द्वारा कपाली नगर परिषद के पूर्व जनप्रतिनिधि ,उपाध्याक्ष सरवर आलम, वार्ड पार्षद संह जिला योजना समिति के सदस्य मोहम्मद इरफान तथा 15 सूत्री सदस्य मोहम्मद मोहसिन को दिए जाने के बाद उपरोक्त निर्माण कार्य की गुणवत्ता को देखा गया तो दोनो संवेदको के द्वारा कराए गए कार्य असंतोषप्रद पाया गया और काफी अनियमितता उजागर हुआ। तब इसकी सूचना जनप्रतिनिधि के ‌द्वारा नगर परिषद कपाली के कार्यपालक पदाधिकारी को मौखिक रूप से सूचना दिए जाने के बावजूद भी निर्माण कार्य गुणवत्ता में कोई बदलाव नहीं हुआ। 





जनहित को देखते हुए सरकार की छवि धूमिल ना हो ऐसी स्थिति में गुणवत्ता की जांच होना अति आवश्यक है , ताकि आने वाले समय में दूसरे संवेदक के क्षेत्र में अपने कार्य को बेहतर तरीके से कर सके। प्रेसवार्ता में उक्त सड़क की गुणवत्ता की जांच करते हुए दोनों संवेदकों पर कठोर कार्रवाई करने की संबंधित अधिकारियों से मांग की है ।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template