Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

बेतरकिया गांव के कोलायसाई में संचालित हब्बा डब्बा खेल से ग्रामीण परेशान, Villagers upset with Habba Dabba game being run in Kolaisai of Betarakiya village.


गुवा। गुवा थाना क्षेत्र अन्तर्गत बेतरकिया गांव के कोलायसाई में हब्बा-डब्बा जैसे जुआ का खेल बडे़ पैमाने पर संचालित किये जाने से बेतरकिया,दुधबिला व आसपास के ग्रामीणों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। कुछ ग्रामीणों ने बताया की हब्बा-डब्बा जैसे जुआ का खेल का संचालन जगन्नाथपुर और नोवामुंडी व कोटगढ़ के जुआ माफिया द्वारा संचालित कराया जा रहा है। 





सबसे बडी़ बात यह है कि बेतरकिया में सप्ताह में दो दिन नियमित रुप से यह जुआ का खेल खुलेआम संचालित किया जा रहा है। जुआ खेलने आसपास व दूर-दराज गांवों के ग्रामीणों के अलावे भारी तादाद में युवा आ रहे हैं। ये ग्रामीण अपना कृषि व वन उत्पादों को बेच जो पैसा प्राप्त होता है वह हब्बा-डब्बा जुआ के खेल में मोटी जीत प्राप्त करने के लालच में हार चले जा रहे हैं। 


इससे इनकी आर्थिक व मानसिक नुकसान पहुंच रहा है। कई लोग पैसे हारकर परिवार के साथ घरेलू हिंसा कर रहे हैं तथा कुछ लोग चोरी व अन्य छोटे अपराध की ओर अग्रसर हो रहे हैं। हब्बा-डब्बा संचालक प्रतिदिन के खेल में बेतरकिया जैसे क्षेत्र से 70-90 हजार रूपये तक की कमाई किया जा रहा है। ग्रामीणों ने जुआ के इस खेल को हर हाल में बंद कराने हेतु पुलिस अधिकारियों से अपील किया है।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template