Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

जल्द पानी की समस्या होगा दूर:डॉ विजय , Water problem will soon go away: Dr. Vijay


बंदगांव के कराईकेला पुरनाडीह कालंदी टोला में जल मीनार 4 महीना से हुआ खराब ,पेयजल की हुई किल्लत

चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव प्रखंड के कराईकेला पंचायत के पुरनाडीह कालंदी टोला में स्थित सोलर आधारित जल मीनार पिछले 4 महीना से खराब पड़ा है. जिसको लेकर ग्रामीणों ने इसकी शिकायत समाजसेवी डॉ विजय सिंह गागराई से की। ग्रामीणों की समस्या जानकर डॉ विजय सिंह ने सोलर आधारित जल मीनार का निरीक्षण किया। ग्रामीणों ने बताया कि यहां नलकूप 45 साल पहले गाड़ा गया था।




यहां का पानी भी स्वादिष्ट है। यहां के ग्रामीण इसी पानी को पेयजल के लिए इस्तेमाल करते हैं। मगर पिछले 4 महीना से जलमीनार खराब है। जिस कारण लोगों को पेयजल नहीं मिल पा रहा है। ग्रामीण ने कहा कि इस नलकूप से लगभर 100 घर के लोग पेयजल का पानी लेने आते हैं। यहां हर हाल में जलमीनार की मरम्मत जरूरी है। जब कि गर्मी का भी मौसम आ गया है।


नदी सूखने के कगार पर है.पूरे गांव के लोग को इस जलमीनार पर ही सहारा है।अभिलंब जलमीनार की मरम्मत जरूरी है। सारी समस्याएं जानने के बाद डॉ विजय सिंह गागराई ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि आप लोगों की सभी समस्याएं का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा। वे पीएचडी विभाग के एसडीओ से मिलकर जलमीनार की मरम्मत करने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा पेयजल की समस्या का समाधान अवश्य होगा। इस मौके पर सुभाष कालंदी, बिनोद कालंदी, दुखु पाठक,गौतम रक्षित, कन्हैया तिवारी, पितनु कालंदी, मनोज दास, मनोरंजन माहंती,रतन लोहार,नानू लोहार समेत अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template