Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार ग्रेजुएट कॉलेज में चला मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, As per the instructions of District Election Officer Ananya Mittal, voter awareness program was conducted in Graduate College,

 


जमशेदपुर: शहरी क्षेत्र में मतदान प्रतिशत में इजाफा करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं। इसी क्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार ग्रेजुएट कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में शामिल उप विकास आयुक्त सह वरीय पदाधिकारी स्वीप कोषांग श्री मनीष कुमार, परियोजना निदेशक आईटीडीए श्री दीपांकर चौधरी ने युवाओं से मतदाता सूची में नाम निबंधन के आखिरी तारीख 26 अप्रैल को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि जिनका भी नाम दर्ज नहीं हो पाया है वे फॉर्म 6 जरूर भरें, ताकि लोकसभा के चुनाव में मतदान कर लोकतंत्र की मजबूत में अपनी भागीदारी निभा सकें। 




उप विकास आयुक्त ने नैतिक मतदान सह मतदाता जागरूकता विषय पर विशेष रूप से सक्रिय संवाद कर मतदान क्यों जरूरी है विषय पर परिचर्चा भी किया। उन्होने कहा कि एक-एक मतदाता के वोट से ही मजबूत लोकतंत्र की नींव रखी जा सकती है। मतदान से ही तय होता है कि हमारे क्षेत्र के नागरिक देश के प्रति कितने जिम्मेवार एवं जागरूक हैं। नैतिक मतदान ही मजबूत लोकतंत्र की धूरी है। ऐसे में सभी मतदाताओं से आग्रह किया गया कि किसी भी प्रकार के प्रलोभन में आए बगैर बिना किसी भय अथवा दबाव के नैतिक रूप से 25 मई को मतदान कर अपने देश के प्रति एक जिम्मेवार नागरिक का कर्त्तव्य अवश्य निभाएं। 


मौके पर सभी युवा मतदाताओं को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लाए गए विभिन्न तरह के एप जो निर्वाचन प्रक्रिया को और भी अधिक सुलभ एवं पारदर्शी बनाने में सहायक हैं, के बारे में जानकारी दी गई। खासकर सी-विजिल एप्प जिससे आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की जा सकती है, वोटर हेल्पलाइन एप, टोल फ्री नंबर 1950 की जानकारी दी गई। इस दौरान सभी ने मतदाता शपथ लेते हुए आगामी चुनाव में मतदान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template