Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

डीबीएमएस. कॉलेज ऑफ़ एडूकेशन में विश्व पृथ्वी दिवस पर छात्रों ने पर्यावरण को सुधारने का लिया संकल्प, DBMS. On World Earth Day, students in the College of Education took a pledge to improve the environment.

 


जमशेदपुर। डी.बी.एम.एस. कॉलेज ऑफ़ एडूकेशन में विश्व पृथ्वी दिवस मनाया।  छात्र-छात्राओं ने विश्व पृथ्वी दिवस मनाने के लिए भाषण, नाटक और नारों के माध्यम से पर्यावरण के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए विभिन्न गतिविधियाँ प्रस्तुत की। 




धरती माँ को बचाने और सम्मान करने के लिए प्रेरित किया। लघु नाटिका के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। पर्यावरण को सुधारने के दृष्टि कोण से सभी छात्र छात्राओं द्वारा शपथ ली गई। कॉलेज की सचिव श्रीमती श्रीप्रिया धर्मराजन ने विश्व पृथ्वी दिवस के महत्व को बतलाते हुए कहा कि प्रकृति के पांच तत्व यथा धरती, जल , अग्नि, वायु एवं आकाश हमेशा हम सभी को कुछ न कुछ देती है।


इसके बदले हमसे कुछ नहीं चाहती। अतः हमारा कर्तव्य बनता है कि हम हमारे प्रकृति के संरक्षण के लिए हर संभव प्रयास करें। उप-प्राचार्या डॉ.मोनिका उप्पल ने पर्यावरण संरक्षण के उपायों का उल्लेख किया एवं छोटे छोटे उदाहरणों से समझाया कि कैसे हम अपनी पर्यावरण एवं बसुंधरा को बचा सकते हैं।


 छात्र शहनवाज और राना सूर्या ने पृथ्वी दिवस के महत्व को बताया, छात्रा उर्वशी ने पीपीटी के माध्यम से कैसे पृथ्वी को बचाया जाए प्रस्तुत की। निर्णायक की भूमिका में कॉलेज की संयुक्त सचिव श्रीमती तमिल सेल्वी बालाकृष्णन , श्रीमती उषा रामनाथन थीं। लघु नाटिका में प्रथम पुरस्कार पम्मी कुमारी एवं टीम, द्वितीय पुरस्कार दिया प्रमाणिक एवं टीम को दिया गया।




कार्यक्रम का संचालन साईंमा नाज़ एवं धन्यवाद ज्ञापन ऋतू सिंह ने किया। इस अवसर पर कॉलेज की शिक्षिकाएं डॉ.सूरीना भुल्लर सिंह, श्रीमती पामेला घोष दत्ता, श्रीमती पूनम कुमारी, श्रीमती अर्चना कुमारी, श्रीमती गायत्री कुमारी, श्रीमती अमृता चौधरी, सुश्री मौसमी दत्ता गैर शैक्षणिक कर्मचारी श्रीमती अंजली गणेशन, श्रीमती निक्की सिंह, सुदीप प्रमाणिक, अभिजीत दे, बीरेंद्र पाण्डेय, जुलियन अंथोनी एवं सभी विद्यार्थियों ने उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाया।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template