Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

रामनवमी को लेकर विशेष पदाधिकारियों के साथ हाई लेवल की हुई मीटिंगः गृह सचिव, DGP समेत जिलों के डीसी, एसपी हुए शामिल, High level meeting held with special officials regarding Ram Navami: DC, SP of districts including Home Secretary, DGP participated,

 


रांची। रामनवमी के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शनिवार को हाई लेवल मीटिंग हुई। गृह सचिव वंदना दादेल की अध्यक्षता में हुई बैठक में झारखंड के डीजीपी अजय कुमार सिंह के साथ-साथ मुख्यालय के वरीय पुलिस के अधिकारी और जिले डीसी एसपी मौजूद रहे। इस दौरान 15 महत्वपूर्ण बिंदुओं पर समीक्षा की गई। जिनमें पिछले तीन सालों में रामनवमी के दौरान दर्ज कांड और उनके विरूद्ध की गई कार्रवाई पर चर्चा हुई।




रामनवमी पर्व 2024 के अवसर पर की गई निरोधात्मक कार्रवाई, रामनवमी जुलूस अखाड़ों की संख्या, जुलूस की तिथि और जुलूस प्रारंभ से समाप्ति तक की अवधि, जुलूस मार्गों का भौतिक सत्यापन, जुलूस मार्गों में पड़ने वाले संवेदनशील स्थानों पर की गई सुरक्षात्मक कार्रवाई की समीक्षा की गई। साथ ही संयुक्त नियंत्रण कक्ष, आपातकालीन योजना, पुलिस बलों, दंडाधिकारी की उपलब्धता और प्रतिनियुक्ति, शांति समिति की बैठक की अद्यतन स्थिति, डीजे और साउंड सिस्टम द्वारा उत्तेजक गानों के प्रयोग पर नियंत्रण, जुलूस के दौरान चिकित्सा सुविधा, जुलूस की वीडियोग्राफी ड्रोन द्वारा एरियल सर्विलांस की व्यवस्था, धार्मिक स्थानों की मॉनिटरिंग को लेकर समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान राज्य के सभी जिलों के डीसी और पुलिस अधीक्षकों ने अपने-अपने जिलों में रामनवमी को लेकर की गई तैयारी का पूरा प्लान गृह सचिव और डीजीपी के सामने रखा।


डीजीपी अजय कुमार सिंह ने बताया कि झारखंड में रामनवमी की सुरक्षा को लेकर पुलिस मुख्यालय के द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। खासकर सभी संवेदनशील जिलों में विशेष रूप से एहतियात बरतने के निर्देश दिये गए।





डीजीपी ने बताया कि राज्य के वैसे संवेदनशील जिले जहां पूर्व में सांप्रदायिक तनाव के मामले सामने आए हैं, वहां जिला पुलिस के अलावा स्पेशल फोर्स की तैनाती भी की जाएगी। डीजीपी के अनुसार, सभी जिलों में पुलिस असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखेगी, वहीं सभी जिलों को आदेश दिया गया है कि सभी वर्गों के गणमान्य लोगों के संपर्क में रहें, ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सके. रामनवमी को लेकर रांची, जमशेदपुर, धनबाद, पलामू, गिरिडीह, हजारीबाग जिले के एसपी को विशेष तौर पर अलर्ट रहने के निर्देश दिये गए हैं।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template