Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

पूर्व सीएम हेमंत की जमानत याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने ED से मांगा जवाब, 9 ठिकानों पर ईडी की रेड, Hearing on bail plea of ​​former CM Hemant, court sought reply from ED, ED raids at 9 locations,

 


रांची। कथित जमीन घोटाले में मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा गिरफ्तार झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची के बिरसा मुंडा स्थित होटवार जेल में बंद है। उन्होंने अपनी जमानत के लिए पीएमएलए कोर्ट में अर्जी लगाई थी। जिस पर आज सुनवाई हुई। इस दौरान अदालत ने ED को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। अब कोर्ट इस मामले में 23 अप्रैल को सुनवाई करेगा।वहीं दूसरी ओर इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय की झारखंड के तकरीबन नौ ठिकानों पर फिर से एक बार रेड चल रही है।






प्राप्त जानकारी के अनुसार ईडी ने जांच तेज कर दिया है। जांच को आगे बढ़ाने के लिए रांची में करीब 9 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। जिसमें झामुमो नेता अंतु तिर्की का भी ठिकाना शामिल है। ईडी की रेड पंडरा,मोरहाबादी, तुपुदाना और बरियातू में चल रही है। अहले सुबह एक बड़ी टीम सभी ठिकानो पर पहुंची है।


बता दें कि जमीन घोटाले मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के करीबी में शुमार सद्दाम को ईडी ने गिरफ्तार किया है। इसके बाद ईडी के अधिकारी लगातार पूछताछ कर रहे है। इस पूछताछ से निकली जानकारी के बाद ही सभी ठिकाना पर ईडी की छापेमारी हुई है। सभी नौ ठिकानों पर ईडी के अधिकारी दस्तावेजों को खंगालने में लगे है। साथ ही कई डिजिटल गैजेट्स भी मिले है। जिसकी जांच की जा रही है। आखिर यह छापेमारी कितनी लंबी चलेगी बताना मुश्किल है, लेकिन यह साफ है कि छापेमारी काफी अहम है। इससे कई लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती है।


बता दें कि जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी जमानत के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने अपने अधिवक्ता के माध्यम से जमानत याचिका दाखिल की है। इस केस के प्रमुख आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बड़गाईं अंचल के हल्का कर्मचारी भानु प्रताप फिलहाल बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में न्यायिक हिरासत में बंद हैं। बता दें कि हेमंत सोरेन को इस्तीफा देने के बाद मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 31 जनवरी की रात को गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं इसी केस में ED मंगलवार सुबह से राँची के अलग अलग 9 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बता दें कि कथित जमीन घोटाले में मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत 31 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें गिरफ्तार किया था।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template