Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

कांके डैम में अतिक्रमण, डैम में ही बना दिया आम जनमानस के लिए ओयो होटल व रेस्टोरेंट, Encroachment in Kanke Dam, Oyo hotel and restaurant built for common people in the dam itself.


रांची। राजधानी रांची के बीच कांके और रातू रोड में स्थित कांके डैम अतिक्रमण की मार झेल रहा है। डैम की कई एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा है। डैम के चारों ओर अतिक्रमण कर बड़ी-बड़ी बिल्डिंग और कॉलोनियां बस गई है। अब तक कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति होती रही है. प्रशासन की उदासीनता की वजह से डैम का एरिया सिकुड़ता जा रहा है।




अतिक्रमण की वजह से डैम का अस्तित्व संकट में पड़ गया है। पानी का लेयर लगातार नीचे जा रहा है। डैम का पानी भी तेजी से सूख रहा है। अगर समय रहते प्रशासन ने सुध नहीं ली तो आने वाले दिनों में कई इलाके पानी के लिए तरस जाएंगे।


कांके डैम के कैचमेंट एरिया में एक ढाबा सह ओयो होटल भी खोल दिया गया है। वहां की ली गई तस्वीरें भी इसकी गवाही दे रही है। डैम के कैचमेंट एरिया में ही एक रेस्टोरेंट बना दिया गया है। इसके ऊपर ओयो होटल का बोर्ड भी लगा दिया गया है। जानकारी के अनुसार इस होटल को पहले ही बनाया गया था। कुछ साल पहले हाइकोर्ट के निर्देश पर अतिक्रमण हटाया गया था, इस दौरान इस निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया था।


मगर मामला ठंडा होने के तुरंत बाद ही यहां फिर से भवन तैयार कर दिया गया। इसमें एक रेस्‍टोरेंट खोल दिया गया। साथ ही उसके उपरी तल्ले पर ओयो होटल का बोर्ड भी लगा दिया गया।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template