Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

कल्याणी सिंह की फिल्म 'नानक नाम जहाज है' एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर धूम मचाने के लिए तैयार है....!, Kalyani Singh's film 'Nanak Naam Jahaaz Hai' is once again ready to rock the silver screen...!


24 मई को वर्ल्ड वाइड रिलीज होगी फिल्म...!

मुंबई। भारतीय फिल्म जगत के चर्चित निर्देशक स्व राम महेश्वरी की फिल्म 'नानक नाम जहाज है' ने आलोचकों की प्रशंसा और व्यावसायिक सफलता हासिल करते हुए पंजाबी सिनेमा पर एक अमिट छाप छोड़ी थी। 1969 के राष्ट्रीय पुरस्कारों में, फिल्म ने दो प्रतिष्ठित श्रेणियों, सर्वश्रेष्ठ पंजाबी फिल्म और सर्वश्रेष्ठ संगीत में पुरस्कार जीता। इस मान्यता ने न केवल फिल्म की कलात्मक योग्यता की पुष्टि की, बल्कि सिने प्रेमियों के बीच उत्सुकता भी पैदा की, जो इसकी संगीत उत्कृष्टता और सम्मोहक कहानी कहने से मंत्रमुग्ध थे। यह तथ्य कि 'नानक नाम जहाज है' ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था। फिल्म की स्थायी लोकप्रियता उसके द्वारा हासिल किए गए मील के पत्थर से स्पष्ट है। इसने कई केंद्रों पर रजत जयंती और स्वर्ण जयंती दोनों मनाई, जो भारत की स्वतंत्रता के बाद किसी पंजाबी फिल्म के लिए एक दुर्लभ उपलब्धि थी। 





इसके अतिरिक्त, यह उल्लेख करना उल्लेखनीय है कि 'नानक नाम जहाज है' को पंजाब और कई अन्य क्षेत्रों में कर-मुक्त दर्जा दिया गया था। भारत सरकार द्वारा यह मान्यता फिल्म के सांस्कृतिक और सामाजिक महत्व को दर्शाती है, क्योंकि इसे मनोरंजन मूल्य से परे समर्थन और सराहना के योग्य माना गया था। सिनेदर्शकों के लिए एक रोमांचक घटनाक्रम के साथ पुनः पूर्व के टाइटल 'नानक नाम जहाज है' के साथ नए स्वरूप और संदेशपरक फिल्म के रूप में निर्देशिका कल्याणी सिंह के द्वारा लिखित और निर्देशित और राइट इमेज इंटरनेशनल के मान सिंह और वेदांत सिंह द्वारा निर्मित यह फिल्म एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर प्रदर्शित होने के लिए तैयार है। 


हालाँकि, इस बार, यह एक ताज़ा कहानी और पटकथा के साथ एक बिल्कुल नई यात्रा पर निकल पड़ी है और  यह फिल्म अपने अभिनव दृष्टिकोण और सम्मोहक कथा के साथ दर्शकों को लुभाने का वादा करती है। पत्रकारिता के क्षेत्र में एक्टिव रहते हुए निर्देशिका कल्याणी सिंह ने 'आशियाना' शो के साथ टेलीविजन में भी कदम रखा और प्रभावशाली विज्ञापन और टीवी विज्ञापन बनाए। भारतीय फिल्म उद्योग में उनके योगदान को विभिन्न प्रशंसाओं के माध्यम से स्वीकार किया गया है।


जिसमें ग्लोबल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में जूरी सदस्य होना और आधी आबादी महिला अचीवर्स अवॉर्ड प्राप्त करना, खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (केआईएफएफ) द्वारा सम्मानित किया जाना और सम्मानित किया जाना शामिल है। वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स (लंदन) द्वारा   अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है। फिलवक्त कल्याणी सिंह महाराष्ट्र सिटीजन ग्रुप की अध्यक्ष के रूप में परोपकार और मानवीय कार्यों में भी सक्रिय रूप से जुड़ी हुई हैं। अपनी प्रतिभा, दूरदर्शिता और उल्लेखनीय उपलब्धियों के साथ, कल्याणी सिंह जुनून और समर्पण के साथ 'नानक नाम जहाज है' का निर्देशन की हैं, जो दर्शकों के लिए एक मनोरम सिनेमाई अनुभव सुनिश्चित करती है। इस फिल्म के निर्माण के लिए कल्याणी सिंह को उनके पति मान सिंह व पुत्र वेदान्त सिंह का असीमित सहयोग प्राप्त हुआ। फिल्म 'नानक नाम जहाज है' 24 मई को वर्ल्ड वाइड रिलीज़ होगी। 


कल्याणी सिंह एक खास व्यक्तित्व की मल्लिका हैं जिन्होंने पुरुष प्रधान फिल्म इंडस्ट्री में अपनी मेहनत, लगन, प्रतिभा और समर्पण से प्रतिकूल परिस्थितियों में भी अपनी अलग पहचान बनाई है। कल्याणी सिंह ने अपने कैरियर की शुरुआत पत्रकार के रूप में किया था, उन्होंने राइट इमेज इंटरनेशनल कंपनी की स्थापना की और 'गुनहगार', 'जुर्माना', 'राजा भैया' , 'कृष्णावतार' , 'क्रांतिक्षेत्र' , 'गहरी चाल' , 'मैंने गांधी को क्यों मारा?' और 'आशियाना' जैसी ट्रेंड सेटर टी वी सीरियल का निर्माण करके ख्याति अर्जित की। फ़िल्म, टीवी और विज्ञापन जगत में पहचान बनाने वाली कल्याणी सिंह ने हॉलीवुड निर्देशक मार्टिन कोर्सेसी से फिल्म निर्देशन की ट्रेनिंग ली है।वर्तमान समय में कल्याणी सिंह अपनी आगामी फिल्म 'नानक नाम जहाज़ है' को लेकर काफी उत्साहित हैं। इस फिल्म के बाद कल्याणी सिंह के आने वाले प्रोजेक्ट 'क्यों चुप है गंगा', 'झोलझाल डॉट कॉम', और 'काश तुमसे मोहब्बत न होती' हैं।




No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template