Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

रोटरी इंटरनेशनल ने पाल हारिस की याद में सरायकेला खरसावां के उरमाल में गरैया खोंचा गांव में बोरवेल उपकरण मुहैया कराया, Rotary International provided borewell equipment to Garaiya Khoncha village in Urmal, Seraikela Kharsawan in memory of Pal Haris,


 
जमशेदपुर।
 रोटरी इंटरनेशनल 200 से अधिक देशों के 1.4 मिलियन से अधिक सदस्यों की उपस्थिति के माध्यम से साक्षरता, जल, स्वच्छता, स्वास्थ्य, शांति, पर्यावरण आदि सहित सामाजिक कारणों के लिए काम करने वाले सबसे महान मानवतावादी और सेवा उन्मुख संगठनों में से एक है। 





रोटरी इंटरनेशनल के संस्थापक - पॉल हारिस की याद में आज उनके जन्मदिन पर, डिस्ट्रिक्ट 3250 के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन शिव प्रकाश बागरिया ने झारखंड के सरायकेला खरसावां के उरमाल में गरैया खोचा गांव में नव स्थापित बोरवेल जल आपूर्ति उपकरण को समर्पित किया। 

अध्यक्ष आरटीएन नीता अग्रवाल, सचिव अशोक झा, प्रोजेक्ट चेयर नंद किशोर अग्रवाल व आरटीएन के नेतृत्व में। जे.बी. सिंह और अन्य रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर वेस्ट ने एम्पॉवर के साथ मिलकर यह परियोजना बनाई, जो सिस्टर मीरा के अनुरोध पर 150 परिवारों के इस गांव के लिए शुरू की गई थी, जो पीने के पानी से वंचित थे और उन्हें पहाड़ी तक पानी लाना पड़ता था। 

गांव में चलने लायक सड़क का भी अभाव है। पानी को पहाड़ी तक पंप किया जा रहा है और अब इसका उपयोग ग्रामीण करते हैं। आज परियोजना के उद्घाटन समारोह में ग्रामीणों ने लोकगीत और नृत्य के जरिये अपनी खुशी का इजहार किया। डीजी बागरिया, सहायक गवर्नर अंजनी निधि, आरटीएन द्वारा ग्रामीणों के बीच भोजन और पानी की बाल्टी वितरित की गईं। 



डॉ. अमित मुखर्जी, आरटीएन जेबी सिंह और अन्य वरिष्ठ रोटेरियन। हम श्री गेराल्ड फर्नांडीस और उनके पूरे परिवार के साथ उनके मूल्यवान समर्थन के लिए एम्पावर के मुख्य व्यवसाय सेवा अधिकारी मोहम्मद कुहूर को धन्यवाद देते हैं। रोटरी जमशेदपुर वेस्ट ने गांव के साथ एक समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए। 

जिस पर अध्यक्ष नीता अग्रवाल और मुखिया भीम सिंह मुंडा ने हस्ताक्षर किए। जिसके तहत एजी अंजनी निधि की घोषणा के अनुसार गैरेया खोचा के लिए आगे के विकास कार्यों के लिए एक व्यापक योजना बनाई जाएगी।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template