Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

हैदराबाद ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, मात्र 58 गेंद में 166 रनों के लक्ष्य का किया हासिल, Hyderabad made a unique record, achieved the target of 166 runs in just 58 balls,

 


ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की जोड़ी ने बुधवार को खेले गये एक अहम मुकाबले में रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। दोनों की जोड़ी ने मात्र 58 बॉल में चेज 166 रनों के टारगेट को चेंज कर लिया। हैदराबाद ने यह मुकाबला एक तरफा जीत लिया। ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। दोनों की जोड़ी ने मात्र 9.4 ओवरों में ही 166 रनों के लक्ष्य को हासिल कर  हैदराबाद को शानदार जीत दिला दी। हैदराबाद ने यह मैच 10 विकेट से जीतकर सबको चौंका दिया. हालांकि इस सीजन में हैदराबाद की टीम लगातार रिकॉर्ड की झड़ी लगा रही है। हैदराबाद की टीम ने सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इसी सीजन में अपने नाम किया है, वह भी अपने ही रिकॉर्ड को तोड़कर. पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम इस सीजन में कमाल कर रही है।



मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने 165 रनों का स्कोर खड़ा किया और जीत के लिए हैदराबाद को 166 रनों का टारगेट दिया। जवाब में हैदराबाद ने बगैर विकेट गंवाए 9.4 ओवरों में ही इस विशाल लक्ष्य को हासिल कर एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। इस जीत के हीरो ओपनर ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा रहे, जिन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में फिफ्टी जमाई। सबसे पहले ट्रेविस हेड ने 16 गेंदों पर फिफ्टी जमाई। इसके बाद अभिषेक ने 19 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया।


दोनों ने 58 गेंदों पर नाबाद 167 रनों की पार्टनरशिप की। दूसरी ओर लखनऊ टीम का कोई भी गेंदबाज हेड और अभिषेक को रोक नहीं सका। 62 गेंद बाकी रहते हुए इस मैच को जीतने के साथ ही हैदराबाद टीम का नेट रनरेट प्लस में 0.406 हो गया है। इसी के साथ यह टीम अब चौथे नंबर से तीसरे पायदान पर आ गई है। उसने अब 12 मुकाबलों में से 7 में जीत दर्ज की है। दूसरी ओर लखनऊ ने 12 में से 6 मैच ही जीते हैं। वो अभी छठे नंबर पर बरकरार है। 


ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की जोड़ी ने इस मैच में तो कमाल ही कर दिया। ताबड़तोड़ पारी के बाद रिकॉर्ड्स की झड़ी सी लग गई है। IPL इतिहास में पहली बार शुरुआती 10 ओवरों के अंदर इतना बड़ा स्कोर किसी टीम ने बनाया या फिर चेज किया है। साथ ही यह लीग के इतिहास में पावरप्ले में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template