Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

दिल्ली बेबी केयर केंद्र में लगी भीषण आग 7 बच्चों की मौत, मचा कोहराम, Massive fire breaks out in Delhi baby care center, 7 children die, creates chaos,

 


नई दिल्ली। अभी गुजरात के गेमिंग जोन में आग लगने से तकरीबन 27 लोगों की मौत से देश उबर ही नहीं पाया था कि एक और दर्दनाक घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में शनिवार रात बेबी केयर में भीषण आगजनी से 7 बच्चों की मौत की खबर है। जिससे कोहराम मच गया है। शिशु देखभाल केंद्र (Baby Care Centre) में भीषण आग लगने से 7 बच्चों की मौत हो गई है. 12 बच्चों को कल देर रात रेस्क्यू कराया गया था उसमें से अस्पताल मे इलाज के दौरान 7 बच्चों की मौत हुई है। 5 बच्चे अभी अस्पताल में भर्ती है एक बच्चा वेंटीलेटर पर रखा हुआ है।



दिल्ली अग्निशमन सेवा ने कहा कि उसे रात 11.32 बजे विवेक विहार क्षेत्र के ब्लॉक बी, आईटीआई के पास, बेबी केयर सेंटर से आग लगने की सूचना मिली थी। नौ दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। अधिकारियों ने बताया कि इमारत से 12 नवजात शिशुओं को रेस्क्यू किया गया. यह घटना उस दिन हुई है जब गुजरात के राजकोट शहर में एक भीड़भाड़ वाले गेमिंग जोन में भीषण आग लगने और इमारत ढह जाने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें अधिकांश बच्चे शामिल थे।


दिल्ली फायर विभाग के मुताबिक, बेबी केयर सेंटर 120 गज की बिल्डिंग में बना था। फर्स्ट फ्लोर से 12 बच्चों को रेस्क्यू कराया गया था जिसमें से 7 बच्चों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया 5 अभी भर्ती हैं। एक बच्चा जो ICU में था उसने आज सुबह दम तोड़ दिया।आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। बेबी केयर सेंटर के बगल में एक बिल्डिंग थी उस पर भी आग की लपटें गई थी लेकिन गनीमत ये रही कि वहां कोई जनहानि नहीं हुई. बेबी केयर सेंटर के अंदर बड़ी संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर पड़े हुए हैं।


कुछ ऑक्सीजन सिलेंडर आग में फटे भी थे जो मौके पर दिखाई दे रहा है. दमकल के 16 वाहन रात को मौके पर पहुंचे और करीब 50 मिनट के अंदर आग पर काबू पा लिया।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template