Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

डी० ए० वी० चाईबासा का विजय अभियान जारी, एकतरफा मुकाबले में शिशु मंदिर को 79 रनों से हराया, DAV Chaibasa's victory campaign continues, defeated Shishu Mandir by 79 runs in a one-sided match.


चक्रधरपुर। उद्योगपति पदम कुमार जैन द्वारा प्रायोजित एवं पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित 13वीं ज्ञान चंद जैन अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतिम सुपर डिवीजन मुकाबले में सुरजमल जैन डी० ए० वी० पब्लिक स्कूल चाईबासा ने एकतरफा मुकाबले में पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर चाईबासा को 79 रनों से पराजित किया। इस प्रतियोगिता में डी० ए०.वी० चाईबासा की ये चौथी जीत है और अब तक इसे पराजय का मूँह नहीं देखना पड़ा है। 




चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस डी० ए० वी० चाईबासा के कप्तान अभिजीत सेन ने जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए सुरजमल जैन डी ए वी पब्लिक स्कूल ने निर्धारित बीस ओवर में आठ विकेट खोकर 108 रन बनाए। कप्तान अभिजीत सेन ने दो चौकों एवं दो छक्कों की मदद से 24 रन तथा शिव परीदा ने तीन चौकों की सहायता से 21 रन बनाए। अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाया। सरस्वती शिशु विद्या मंदिर की ओर से शुभम प्रमाणिक एवं चंद्रमोहन को दो-दो सफलता हाथ लगी। 


जीत के लिए निर्धारित बीस ओवर में 109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर चाईबासा की पूरी टीम तास के पत्तों की तरह बिखर गई और 7.1 ओवर में मात्र 30 रन बनाकर ढेर हो गई जो इस प्रतियोगिता का अब तक का सबसे न्यूनतम स्कोर है। इस टीम की ओर से कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक को नहीं छू पाया। अविनाश गुप्ता ने 8 तथा आदित्य बानरा ने 6 रन बनाए। सुरजमल जैन डी ए वी पब्लिक स्कूल की ओर से सबसे घातक गेंदबाजी कप्तान अभिजीत सेन ने की जिसने अपने चार ओवर के स्पेल में 23 रन देकर पाँच विकेट चटकाए और विपक्षी टीम की मानों कमर ही तोड़ डाली। रही सही कसर प्रियांशु कुमार ने निकाली जिसने किफायती गेंदबाजी करते हुए मात्र सात रन के तीन विकेट चटकाए। 




हलाँकि आज के मैच के परिणाम से पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि ये टीम पहले ही फाईनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है परंतु आज की करारी हार से डी० ए० वी० चाईबासा के हौसले में जरुर इजाफा हुआ है जो फाईनल मैच में में मानसिक बढ़त दिलाने का काम करेगा। ज्ञातव्य हो कि रविवार 19 मई को इन्हीं दोनो टीमों के बीच फाईनल मुकाबला खेला जाना है। आज के मैच की समाप्ति के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पश्चिमी सिंहभूम के जिला शिक्षा अधीक्षक अजय कुमार तोपनो ने सुरजमल जैन डी ए वी पब्लिक स्कूल चाईबासा के कप्तान अभिजीत सेन को उसके शानदार हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इससे पूर्व जिला क्रिकेट संघ के गुरमीत सिंह ने मुख्य अतिथि का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template